Congress President Result today

Congress President Result: थरूर गुट ने लगाए धांधली के आरोप, शिकायत में इन राज्यों के सामने आए नाम

Congress President Result today : शशि थरूर ने कहा है कि कई राज्यों में चुनाव में धांधली हुई है। बता दें कि सलमान सोज ने राज्यों के नाम बताए.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 19, 2022/1:51 pm IST

नई दिल्ली। Congress President Result today : 24 साल बाद नए कांग्रेस को लेकर हुए वोटिंग की गिनती आज सुबह 10 बजे से जारी है। इस बीच शशि थरूर के गुट ने गड़बड़ी का बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से लिखित में की गई शिकायत में शशि थरूर ने कहा है कि कई राज्यों में चुनाव में धांधली हुई है। बता दें कि सलमान सोज ने तीन राज्यों पंजाब, यूपी, तेलंगाना में चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें :  T20 world cup 2022: एशिया कप बीती बात, अब टी20 विश्व कप पर नजरें, टीम कैप्टन ने भरी हुंकार

Congress President Result today  :  बता दें कि नए कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर सीधा मुकाबला है। अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। 9,915 में से 9,500 से ज्यादा डेलिगेट्स ने वोट किया था। वहीं आज मतगणना जारी हैं। संभावना जताई जा रही है कि अब परिणाम आने में ज्याद देर नहीं है। वहीं 24 साल बाद पहली बार ऐसा होगा जब पार्टी को गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष पार्टी की कमान संभालेगा।

यह भी पढ़ें :  बुरे फंसे वरुण धवन, जंगल में कर दिया कांड, परिवार वाले हुए परेशान…

137 साल के इतिहास में छठी बार हो रहा चुनाव

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस में अब कुछ ही घंटों बाद नए अध्यक्ष मिल जाएगा। 24 साल बाद यह चुनाव हुआ है। वहीं 137 साल के इतिहास पर नजर डाले तो छठी बार चुनाव हुआ है। पहली बार ऐसा हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष की कमान गैर गांधी के हाथों में रहेगी। बता दें कि सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सबसे लंबे समय तक काबिज रहने वाली एकमात्र नेता हैं। वह 1998 से इस पद पर हैं। हालांकि 2017 और 2019 में राहुल गांधी ने इस पद को संभाला था।

यह भी पढ़ें :  Corona new XBB sub variant : सावधान! फिर पैर पसार रहा कोरोना, सामने आया नया वैरिएंट, लगातार मिल रहे हैं नए मरीज

और भी है बड़ी खबरें…