विधानसभा चुनाव के पहले इस राज्य में टूट जाएगी कांग्रेस? जी-23 ग्रुप नेताओं ने जताई आशंका |

विधानसभा चुनाव के पहले इस राज्य में टूट जाएगी कांग्रेस? जी-23 ग्रुप नेताओं ने जताई आशंका

Gujarat Election: पांच राज्यों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा और जी-23 ग्रुप के नेता पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल कर रहे हैं, साथ ही पार्टी में टूट की आशंका जताई जा रही है। Congress will break in state before the assembly elections! G-23 group leaders expressed apprehension

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 19, 2022/3:09 pm IST

Gujarat Election 2022: इसी साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और कांग्रेस में इसे लेकर जमकर घमासान मचा हुआ है, पांच राज्यों में से 4 राज्यों में बीजेपी की बम्पर जीत के बाद कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा और साथ ही जी-23 ग्रुप के नेता पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर लगातार सवाल कर रहे हैं। साथ ही पार्टी के भीतर टूट की लगातार आशंका जताई जा रही है।

read more: ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद गृहमंत्री बोले- मन पीड़ा से व्यथित हो गया, सांसद राकेश सिंह ने कहा- दबाई गई सच्चाई फिल्म में दिखाई
Gujarat Election 2022 : कांग्रेस विधायक व राजस्थान मुख्यमंत्री के सलाहकार संयम लोढ़ा ने हाल ही में ट्वीट कर लिखा है कि बीजेपी कांग्रेस के दस विधायकों पर डोरे डाल रही है, स्वस्थ रहें , सतर्क रहें। इस ट्ववीट के जरिये संयम लोढ़ा ने बताया है कि पार्टी को सतर्क रहना चाहिए कि उसके आस-पास क्या हो रहा है। साथ ही लोढ़ा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी टैग किया है।

read more: Raipur : राजधानी में थम नहीं रही चाकूबाजी। गुढ़ियारी इलाके में तीन बदमाशों ने दो युवकों को मारा चाकू

जी-23 ग्रुप नेताओं ने पार्टी पर बनाया दबाव

कांग्रेस के जी-23 ग्रुप के नेताओं का लगातार पार्टी पर दबाव बना हुआ है, जी-23 ग्रुप के मुख्य सदस्य गुलाम नबी आजाद ने कल शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की और गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर और उसकी रणनीति कैसे तैयार की जाए इस पर सुझाव दिए। पांचों राज्यों में एक बुरी हार के बाद पार्टी पर विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा दबाव है और इसी के साथ इस समूह की सक्रियता बढ़ गई है।

जी-23 ग्रुप के प्रमुख सदस्य कपिल सिब्बल ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू में कहा था कि अब गांधी परिवार को कांग्रेस की लीडरशिप छोड़ देनी चाहिए और किसी अन्य नेता को मौका देना चाहिए, इसके बाद कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सिब्बल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।