Congress will form non-BJP government under Rahul Gandhi’s leadership says Mallikarjun Kharge

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तेलंगाना सीएम KCR को चेताया, कहा- केंद्र में सिर्फ राहुल गांधी की अगुवाई में बनेगी गैर-बीजेपी सरकार

Mallikarjun Kharge latest statement: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 1, 2022/11:01 pm IST

Mallikarjun Kharge हैदराबाद। कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2024 में केंद्र में राहुल गांधी की अगुवाई कांग्रेस की सरकार बनेगी। खरगे का कहना है कि यदि केंद्र में यदि गैर-बीजेपी सरकार बनती है तो उसका नेतृत्व सिर्फ राहुल गांधी ही करेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। वह हैदराबाद पहुंचकर मंगलवार को राहुल के साथ चारमिनार पर झंडा फहराया।

यहां एक सभा में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने एक सभा में केंद्र में गैर-बीजेपी सरकार बनाने का जिक्र करते हुए टीआरएस पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया की टीआरएस बीजेपी के साथ गठबंधन किए हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘हम जब भी संसद में किसी विधेयक का विरोध करते थे, तो वे (टीआरएस) बीजेपी का समर्थन करते थे, लेकिन वे फिर भी कहते हैं कि वे गैर-बीजेपी सरकार बनाएंगे। अगर किसी को गैर-बीजेपी सरकार लाना है, तो वो है कांग्रेस और हम राहुल गांधी के नेतृत्व में ऐसा करेंगे.”

राहुल ने भी चंद्रशेखर राव पर साधा निशाना

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी टीआरएस को निशाने पर लिया और कहा कि टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीधा संपर्क है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि मोदी फोन पर राव को आदेश देते हैं। उन्होंने कहा, ‘संसद में जब भी कोई विधेयक आता है तो टीआरएस बीजेपी का समर्थन करती है और विपक्षी मुद्दों से ध्यान भटकाती है।

राहुल ने खड़गे को लगाया गले

राहुल ने आरोप लगाया कि “बीजेपी और टीआरएस मिलकर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले आपका सीएम ड्रामा करता है, लेकिन वह सीधे पीएम मोदी के साथ संपर्क में हैं। पीएम आपके सीएम को फोन पर आदेश देते हैंष।” हैदराबाद पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने नेकलेस रोड पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा के पास पार्टी की पदयात्रा में हिस्सा लिया, जहां एक सभा आयोजित की गई थी। राहुल गांधी अन्य नेताओं के साथ चारमिनार पहुंचे थे, जहां उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कुछ मिनट बाद, खड़गे मंच पर उनके साथ शामिल हो गए और समर्थकों के उत्साह में दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गले लगाया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers