कर्नाटक विधानसभा चुनाव से छह महीने पहले उम्मीवारों की घोषणा का प्रयास करेगी कांग्रेस : सिद्धरमैया |

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से छह महीने पहले उम्मीवारों की घोषणा का प्रयास करेगी कांग्रेस : सिद्धरमैया

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से छह महीने पहले उम्मीवारों की घोषणा का प्रयास करेगी कांग्रेस : सिद्धरमैया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : April 23, 2022/7:39 pm IST

देवणगेरे (कर्नाटक), 23 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को संकेत दिया कि पार्टी 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनावों से छह महीने पहले उम्मीदवारों के नाम की घोषणा का प्रयास करेगी। पार्टी का लक्ष्य राज्य में कम से कम 130 सीटें जीतकर सत्ता में आने का है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता ने हालांकि इसका खुलासा नहीं किया कि वह किस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और राज्य में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा।

एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने पत्रकारों से कहा, ‘‘राहुल गांधी ने कहा है कि हमें कम से कम 150 सीटों पर जीत हासिल करनी है (कर्नाटक विधानसभा में 225 सीटें हैं)… हम प्रयास करेंगे (चुनाव से छह महीने पहले उम्मीदवारों की घोषणा करने का)।’’

कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए माहौल बनाने का प्रयास करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखते हुए राज्य में पार्टी के नेताओं से साथ मिलकर काम करने को कहा था।

वहीं सत्तारूढ़ भाजपा सत्ता में वापसी करना चाहती है और उसने भी 150 सीटों का लक्ष्य रखा है जबकि जद(स) से 123 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने कहा कि वह चुनाव नजदीक आने पर अपने चुनाव क्षेत्र की घोषणा करेंगे।

गौरतलब है कि ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि फिलहाल बदामी सीट से विधायक पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया 2023 के चुनावों में अपनी पारंपरिक सीट मैसूर लौट सकते हैं या फिर वह बेंगलुरु की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

भाषा अर्पणा धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)