Congress President DK Shivakumar video viral

चुनाव से पहले बढ़ सकती है कांग्रेस की मुश्किलें!… यहां प्रदेश अध्यक्ष का वीडियो हुआ वायरल, रोड शो के दौरान किया ऐसा काम

karnataka assembly election 2023 : कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद सभी के होश उड़ जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 12:55 PM IST, Published Date : March 29, 2023/12:55 pm IST

बेंगलुरु : karnataka assembly election 2023 : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस बार 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बीच कांग्रेस की तकलीफे भी बढ़ सकती है। एक तरफ जहां राहुल गांधी की सदस्यता खत्म किए जाने को लेकर पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं अब कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद सभी के होश उड़ जाएंगे। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद अन्य पार्टियों को कांग्रेस को घेरने का एक और मुद्दा मिल गया है।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव का ऐलान, तारीखों का हुआ ऐलान, 10 मई को होगा मतदान 

रोड शो के दौरान पैसे उड़ाते नजर आए डीके शिवकुमार

karnataka assembly election 2023 :  दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार मंगलवार को एक रोड शो के दौरान भीड़ पर नोटों की बौछार करते नजर आए। एक वीडियो में, शिवकुमार को मांड्या जिले के बेविनाहल्ली में प्रचार के दौरान एक बस की छत से 500 रुपये के नोट उड़ाते हुए देखा गया। बता दें शिवकुमार कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ निकाल रहे थे।

शिवकुमार, जिन्हें कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है, मांड्या में बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं, जिसे शक्तिशाली वोक्कालिगा समुदाय का गढ़ कहा जाता है। कांग्रेस नेता, वोक्कालिगा, मांड्या में पार्टी के वोट आधार को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे जनता दल (सेक्युलर) का गढ़ कहा जाता है।

यह भी पढ़ें : India News Today 29 March Live Update : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, 10 मई को मतदान, 13 मई को मतगणना 

कांग्रेस और जेडीएस के सामूहिक इस्तीफे के बाद भाजपा ने बनाई थी सरकार

बता दें कर्नाटक विधानसभा में भाजपा के पास 121 सीटें हैं। कांग्रेस के पास 70 और जेडीएस के पास 30 हैं। बीजेपी के बहुमत से कम रहने के बाद 2018 में कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार बनाई। 2019 में, कांग्रेस और जेडीएस के सामूहिक इस्तीफे के बाद, भाजपा ने बागी विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई, जिनमें से कई को बाद में मंत्री बनाया गया।

कांग्रेस ने जारी की थी 124 उम्मीदवारों की पहली सूची

karnataka assembly election 2023 :  हाल ही में कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसके अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को वरुणा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है। सूची के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डी के शिवकुमार अपने कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग का ऐलान, वायनाड सीट में उपचुनाव पर आया बड़ा अपडेट, आज़म ख़ान के पुत्र के सीट पर 10 मई को चुनाव 

पार्टी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर को कोरातागेरे (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है। पूर्व मंत्री के एच मुनियप्पा और प्रियांक खड़गे क्रमशः देवनहल्ली और चितापुर (एससी) से चुनाव लड़ेंगे। प्रियांक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 17 मार्च को दिल्ली में एक बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूरी दी। समिति की अध्यक्षता कांग्रेस प्रमुख खड़गे ने की। बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें