Contaminated water became poison for students, more than 70 sick

छात्रों के लिए जहर बना दूषित पानी, 70 से ज्यादा बीमार और एक की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

शहर के जवाहर नगर क्षेत्र में दूषित पानी पीने से पिछले 3 दिन में एलन  कोचिंग के 70 से अधिक छात्रों की तबीयत खराब हो चुकी है। वहीं एक छात्र की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 16, 2022/8:48 pm IST

70 students sick due to contaminated water : कोटा – शहर के जवाहर नगर क्षेत्र में दूषित पानी पीने से पिछले 3 दिन में एलन  कोचिंग के 70 से अधिक छात्रों की तबीयत खराब हो चुकी है। वहीं एक छात्र की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इधर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने  41 छात्रों को बीमार बताया है। अन्य छात्र मामूली लक्षण वाले  हैं।  6 विद्यार्थी अब भी गंभीर हालत में हैं जिनका इलाज जवाहर नगर क्षेत्र के निजी अस्पतालों में चल रहा है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : पेंशनर्स के लिए सरकार का तोहफा! पेंशन राशि में हुआ इजाफा, आदेश जारी, खाते में आएंगे इतने रुपए 

टैंकर के नमूने लिए

70 students sick due to contaminated water : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम को 9 जुलाई को जवाहर नगर क्षेत्र में कोचिंग के विद्यार्थियों के दूषित पानी पीने से बीमार होने की सूचना मिली थी। उसके बाद से क्षेत्र में पानी के सैंपलिंग लेने का कार्य शुरू हुआ। टीम  ने सबसे पहले दूषित पानी सप्लाई करने वाले तीन बोरिंग की जांच की जो एलन कोचिंग सेंटर को टैंकर से पानी सप्लाई करते थे। तीनों बोरिंग के सैंपल पॉजीटिव आने के बाद पीएचडी विभाग ने तीनों बोरिंग को सीज कर दिया है। वहीं एलन में  टैंकरों से पानी सप्लाई करने वालों टैंकर के नमूने लिए हैं।

read more : Petrol And Diesel Today Prices : इन शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आज का ताजा भाव 

हॉस्टल की पानी सप्लाई व्यवस्था जांच

70 students sick due to contaminated water : सीएमएचओं डॉ. जगदीश कुमार सोनी ने बताया कि कलक्टर के निर्देश पर  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग टीम ने जवाहर नगर के सभी हॉस्टल में पढ़ने वाले बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की।  72 हॉस्टल की पानी सप्लाई व्यवस्था जांची। वहीं करीब 12 हॉस्टल के पानी के नमूने लिए। जांच के दौरान एलन कॅरियर इंस्टीटूयट के 41 विद्यार्थी बीमार मिले। एक छात्र की मौत हो चुकी है। बीमार छात्रों में उल्टी दस्त, बुखार और हेपेटाइसिस ए के लक्षण मिले हैं। इनका इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें