सपा विधायक का विवादित बयान, बोले- 'दलित और आदिवासियों' की वजह से बढ़ रही जनसंख्या | Controversial statement of SP MLA, said - population is increasing due to Dalits and tribals

सपा विधायक का विवादित बयान, बोले- ‘दलित और आदिवासियों’ की वजह से बढ़ रही जनसंख्या

सपा विधायक का विवादित बयान, बोले- 'दलित और आदिवासियों' की वजह से बढ़ रही जनसंख्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : June 28, 2021/8:32 am IST

लखनऊ। जनसंख्या वृद्धि पर अंकुश लगाने को उत्तर प्रदेश सरकार कानून बनाने पर विचार कर रही है, ऐसे में समाजवादी पार्टी के विधायक इकबाल महमूद ने विवादित बयान दे डाला है, उन्होंने रविवार को कहा कि कानून की आड़ में मुसलमानों पर वार करने की साजिश रची जा है, विधायक के अनुसार मुस्लिमों से नहीं, बल्कि दलितों एवं आदिवासियों की वजह से देश में जनसंख्या बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी पर बड़ी खबर, मीटिंग में सचिव ने की सभी बिंदुओं पर चर्चा, कैबिनेट बैठक में लगेगी मुहर ?

महमूद ने रविवार को यहां प्रेस से बातचीत में कहा कि प्रदेश की योगी सरकार जनसंख्या वृद्धि पर अंकुश लगाने के लिये एक कानून लाने पर विचार कर रही है, दरअसल यह जनसंख्या की आड़ में मुसलमानों पर वार है। अगर वे ऐसा समझते हैं कि देश में सिर्फ मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है तो यह कानून संसद के अंदर आना चाहिए था। ताकि पूरे देश में लागू होता, यह उत्तर प्रदेश में ही क्यों लाया जा रहा है।’’

ये भी पढ़ें: पृथ्वी पर आ सकती है बड़ी मुसीबत ! तेजी से आ रहा विशाल उल्कापिंड, वैज्ञानिकों ने बताई ‘तबाही की तारीख’ 

इकबाल महमूद सम्‍भल सीट से सपा के विधायक हैं, उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा आबादी दलितों और आदिवासियों के यहां बढ़ रही है। मुसलमान तो अब समझ गये हैं कि दो- तीन बच्चों से ज्यादा नहीं होने चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि इस कानून का नतीजा भी एनआरसी जैसा ही होगा और असम में एनआरसी का असर मुसलमानों पर कम और गैर मुस्लिमों पर ज्यादा पड़ा है। सपा विधायक ने कहा कि यह समझ में नहीं आता कि योगी सरकार का सात महीने का कार्यकाल बचा है, ऐसे में जनसंख्या कानून पर बात क्यों की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Gold price today: हाई रेट से 10000 रुपये सस्ता बिक रहा सोना, 2 महीने में सबसे कम कीमत, जानें आज का भाव

गौरतलब है कि यूपी की बढ़ती आबादी पर अंकुश लगाने के लिये राज्य का विधि आयोग एक कानून पर विचार कर रहा है, राज्य की जनसंख्या वृद्धि पर लगाम लगाने के लिये आयोग ने कानून के प्रस्ताव पर काम शुरू कर दिया है, यह मसविदा दो महीने के अंदर राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा।