corona case in india : 30 college Students found corona positive

कोरोना की सुपर स्पीड! इस कॉलेज के 30 छात्र पाए गए पॉजिटिव, मचा हड़कंप

corona case in india : नए केस के आंकड़ों पर नजर डाले तो 100 दिनों बाद फिर से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं

Edited By: , June 25, 2022 / 04:53 PM IST

नई दिल्ली। corona case in india : देश में कोरोना के मामले ​फिर से बढ़ रहे हैं। जिसके बाद फिर से ये अनुमान लगाया जा रहा है कि देश में ​कोरोना की चौथी लहर की शुरूआत हो गई है। नए केस के आंकड़ों पर नजर डाले तो 100 दिनों बाद फिर से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं मौत के मामलों ने भी स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें : 10वीं और 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, यहां 550 पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस दिन होगा इंटरव्यू

कॉलेज में कोरोना विस्फोट!

corona case in india : दिल्ली, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इधर तमिलनाडु के तूतीकोरिन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कोरोना ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। कॉलेज के 30 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए है। फिलहाल सभी छात्रों की हालत स्थिर है और उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार तूतीकोरिन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज लगभग 200 छात्रों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था। जिसमें से 30 छात्र की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। छात्रों में कोविड-19 के मामूली लक्षण थे लेकिन किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। हांलाकि, छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनका इलाज चल रहा है। वहीं अब फिर से छात्रों को मास्क समेत अन्य जरूरी उपाए करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें :  स्पेन में घुसने के लिए मची भगदड़, 18 प्रवासियों की मौत, दर्जनों पुलिसकर्मियों समेत कई घायल

corona case in india : केरल के 11, मिजोरम के छह और महाराष्ट्र के पांच जिलों सहित भारत के 43 जिलों में साप्ताहिक कोरोना संक्रमण दर 10 फीसद से अधिक है। सूत्रों ने कहा कि 42 जिलों में, जिनमें राजस्थान के आठ, दिल्ली के पांच और तमिलनाडु के चार जिले शामिल हैं, साप्ताहिक संक्रमण दर पांच से दस फीसद के बीच है। इधर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 4,205 नए केस सामने आए। जबकि 3 मरीजों की मौत हो गई। वहीं केरल में 3,981 नए केस मिले और 11 मरीजों की मौत हुई। वहीं राजधानी दिल्ली में 1,447 केस मिले और 1 मरीज की मौत हुई। वहीं कर्नाटक में 816 और उत्तर प्रदेश में 620 नए मरीज मिले।

यह भी पढ़ें :  जिम में वर्कआउट करते समय अचानक गिरा युवक, हो गई मौत

 

#HarGharTiranga