Corona cases increased, alert in these states

Corona Update: कोरोना की रफ्तार ने डराया… मौत का आंकड़ा हुआ तीन गुना, इन राज्यों में अलर्ट

Corona cases increased, alert in these states : Corona Update: कोरोना की रफ्तार ने डराया... मौत का आंकड़ा हुआ तीन गुना, इन राज्यों में अलर्ट..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 10, 2022/10:02 am IST

Corona Update: नई दिल्ली। देश में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। भारत में पिछले 24 घंटों में 7,584 नये मामले मिले हैं। ये आंकड़े कल की तुलना में 4.8 फीसदी ज्यादा है। इसके साथ अब तक भारत में कोरोना के 4,32,05,106 केस सामने आ चुके हैं। इसमें सबसे चिंता वाली बात ये है कि इनमे से सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल से मिले है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : Mahalaxmi Yog 2022: इस दिन वृषभ राशि में प्रवेश करेगा शुक्र, इन 3 राशियों की पलटेगी किस्मत

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंताजनक स्थिति पैदा कर दी है। बात करें सबसे ज्यादा मामलों की तो, 5 सबसे संक्रमित राज्य महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक है। इसमें से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2813, केरल में 2193, दिल्ली में 622, कर्नाटक में 471 और हरियाणा में 348 केस मिले थे। सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश में मिले कुल केसों में से 85% इन्हीं 5 राज्यों में मिले हैं। जबकि अकेले महाराष्ट्र में 37.09% केस मिले हैं।

Read More : Petrol-Diesel Price: तेल कंपनियों ने जारी किये ताजा रेट, यहां चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत

24 घंटे में 24 लोगों की मौत

कोरोना संक्रमितों की संख्या के साथ ही कोरोना से मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 24 लोगों की मौत हुई है। जबकि इससे एक दिन पहले सिर्फ 8 लोगों की मौत हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक भारत में महामारी से अब तक 5,24,747 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Read More : भड़काऊ बयान के बाद तनाव की स्थिति, कर्फ्यू के बाद की गई सेना की तैनाती

इन राज्यों में अलर्ट

देश में कोरोना की रफ्तार बहुत ज्यादा बढ़ी है। ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्यों को सतर्क रहने के लिए कहा है। बता दें गुरुवार को भी देश में 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से देश के सभी राज्यों को पत्र लिखा गया। पत्र में कोरोना के नियमों का पालन कराने और टेस्टिंग व ट्रेसिंग करने के लिए भी कहा है। गुरुवार को कोरोना के 7240 मामलों में से 81 फीसदी मामले सिर्फ चार राज्यों महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली और कर्नाटक में मिले थे। केंद्र सकरार ने सभी राज्यों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने को कहा है। इसके साथ ही महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, हरियाणा और कर्नाटक में अलर्ट जारी किया है।

Read More : हैवानियत: महिला के प्राइवेट पार्ट में डाली बोतल, धुप में मुर्गा बनाकर पीठ पर रखी ईंट