Corona cases increasing again in these states of India, central govt alerted

देश के इन राज्यों में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केंद्र सरकार ने लिखा पत्र, दिए ये निर्देश

Corona cases increasing again in these states of India, central govt alerted

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 8, 2022/9:29 pm IST

नई दिल्लीः Corona cases increasing again देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना के संक्रमण दर में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, जिसके केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने इन राज्यों को सतर्कता बरतने का आदेश दिया है। जिन राज्यों में संक्रमण दर बढ़ रहे है, उनमें राज्यों में दिल्ली, हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम शामिल है।

Read more :  बदला नागिन का! पिता ने नाग को मारा तो नागिन ने बेटे को डस कर लिया बदला, नाबालिग की मौत

Corona cases increasing again केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कोरोना के नए मामलों की बढ़ोतरी पर सख्त निगरानी रखी जाए और अगर आवश्यक हो तो जरूरी कार्रवाई भी की जाए। भूषण ने पत्र में कहा कि राज्यों को संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखना चाहिए। कोविड-19 के त्वरित और प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी है। चिंता वाले क्षेत्रों में नियमित निगरानी और तुरंत कार्रवाई महत्वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करते हुए निगरानी होनी चाहिए। इस कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए रोकथाम के प्रयासों का पालन होना चाहिए। उन्होंने राज्यों से सभी स्वास्थ्य केंद्रों में फ्लू जैसी बीमारी (एलएलएल) और एसएआरआई मामलों की नियमित आधार पर निगरानी करने, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के निर्धारित नमूनों के लिए जीनोमिक सीक्‍वेंसिंग, जांच स्थलों से नमूनों का संग्रह (पहचान की गई स्वास्थ्य केंद्रों) करने के लिए कहा है।

Read more :  महिलाओं को रेप की दी थी धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज किया तो महंत ने मांगी माफी 

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,109 नये मामले सामने आए, जबकि 43 लोगों की मौत हुई है जिससे मौतों की कुल संख्या बढ़कर 5,21,573 हो गई है। भारत में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या घटकर 11,492 हो गई है। देश में पॉजिटिविटी रेट 0।03 प्रतिशत है। देश में बीते 24 घंटे में 1,213 मरीज ठीक हुए। गुरुवार को 1,033 मामले दर्ज किए गए थे।

 
Flowers