फिर डरा रहा कोरोना, 5 साल की बच्ची की मौत, इस राज्य में 100 दिनों बाद हुई पहली मौत

बच्ची की मौत के बाद उसके पिता को होम आइसोलेट किया गया है, वहीं बच्ची का सैंपल XE वैरिएंट जांच के लिए के गांधीनगर भेजा गया है, वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं।

Edited By: , April 22, 2022 / 07:19 AM IST

जामनगर, 21 अप्रैल 2022। Corona death of a 5-year-old girl: गुजरात के जामनगर में कोरोना की वजह से 5 साल की बच्ची की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि बच्ची को कोरोना के हल्के लक्षण थे, बच्ची की तबीयत खराब होने के बाद उसे जामनगर के गुरु गोबिंद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इलाज के दौरान ही बच्ची ने दम तोड़ दिया। गुजरात में करीब 100 दिनों के बाद कोरोना से पहली मौत हुई है।

read more: रूस ने कमला हैरिस, मार्क जुकरबर्ग के आने पर रोक लगाई
Corona death of a 5-year-old girl: बच्ची की मौत के बाद उसके पिता को होम आइसोलेट किया गया है, वहीं बच्ची का सैंपल XE वैरिएंट जांच के लिए के गांधीनगर भेजा गया है, वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं।

read more: भारत को दृढ़ता से स्पष्ट करना चाहिए कि यूक्रेन पर रूस के हमले पूरी तरह गलत: हिलेरी क्लिंटन
बता दें कि गुजरात में कोरोना के XE वैरिएंट का मरीज मिल चुका है, मार्च के दूसरे सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज में XE वैरिएंट की करीब एक महीने के बाद पुष्टि हुई थी, कोरोना पॉजिटिव होने के एक हफ्ते बाद तक उसकी स्थिति ठीक थी लेकिन एक महीने बाद आई रिपोर्ट में XE वैरिएंट की पुष्टि हुई थी।

देश में एक बार फिर कोविड -19 के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी हैं। पिछले लगभग 2 सालों से लगातार COVID-19 के नए वैरिएंट सामने आ रहे हैं, कुछ समय पहले भारत में कोरोना का नया वैरिएंट XE भी 2 राज्यों (गुजरात और महाराष्ट्र) में दस्तक दे चुका है।

read more: ‘‘हमेशा मुश्किल मुद्दे उठाते हैं ’’:ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने जहांगीरपुरी मामले पर कहा

2300 से अधिक नए मामले

देश में कोरोना की चौथी लहर को लेकर सतर्कता बरतने को कहा गया है। दिल्ली सहित देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। दिल्ली में कोरोना से भर्ती मरीजों में से 27% बच्चे हैं।  बीते दिन कोरोना संक्रमण(corona virus)के 2300 से अधिक नए मामले मिले हैं। वैक्सीनेशन का आंकड़ा 187.07 करोड़ को पार कर चुका है। पंजाब सरकार ने भीड़-भाड़ वाले जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।