तीन जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला | Corona lockdown in Jharkhand extended till June 3

तीन जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

तीन जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

: , May 25, 2021 / 05:20 PM IST

रांची: झारखंड में कोविड-19 के मामलों में भले ही कमी आ रही हो लेकिन सरकार ने संक्रमण पर नियंत्रण के लक्ष्य से पहले से जारी ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ (कोरोना लॉकडाउन) को बढ़ाकर तीन जून सुबह छह बजे तक करने का फैसला लिया है। झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज शाम हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में पूरी पाबंदियों के साथ लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाकर तीन जून की सुबह छह बजे तक लागू रखने का निर्णय लिया गया।

Read More: गोरखपुर लोकमान्य टर्मिनल एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, मची अफरातफरी

बैठक में चक्रवातीय तूफान ‘यास’ के झारखंड में पड़ने वाले संभावित असर और उससे निपटने को तैयारियों को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसमें राज्य सरकार का सचिवालय दोपहर दो बजे तक खुला रखने का निर्णय लिया गया। इस दौरान संयुक्त सचिव से ऊपर स्तर के सभी पदाधिकारियों को अनिवार्य रूप से सचिवालय आना होगा, वहीं मात्र 33 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सचिवालय के विभिन्न विभाग कार्य करेंगे।

Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण थमा है, खत्म नहीं हुआ, बचाव के लिए सावधानी और टीका ही एकमात्र हथियार: सीएम बघेल

इसके अतिरिक्त राज्य में ई-पास की अनिवार्यता जारी रहेगी लेकिन सरकारी कर्मियों, मीडियाकर्मियों तथा बड़ी कंपनियों अथवा फैक्ट्रियों में काम करने वालों का ड्यूटी पास ही ई-पास माना जायेगा। इन्हें ई-पास की अनिवार्यता से छूट दी गई है। इससे पहले राज्य ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर राज्य सरकार ने 12 मई से ‘स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह’ के नाम से लागू लॉकडाउन को और सख्ती के साथ 27 मई तक आगे बढ़ाने का फैसला किया था।

Read More: दुर्ग अनलॉक! अब शादी में 50 और अंत्येष्टि में 20 लोग हो सकेंगे शामिल, जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

 

#HarGharTiranga