वैक्सीन के आने तक खत्म नहीं होगा कोरोना! इसके साथ ही जीने की आदत डालें लोग, हमेशा नहीं रहेगा लॉकडाउन — दिल्ली सीएम | Corona will not end until vaccine arrives! People should make a habit of living with this, there will not always be lockdown - Delhi CM

वैक्सीन के आने तक खत्म नहीं होगा कोरोना! इसके साथ ही जीने की आदत डालें लोग, हमेशा नहीं रहेगा लॉकडाउन — दिल्ली सीएम

वैक्सीन के आने तक खत्म नहीं होगा कोरोना! इसके साथ ही जीने की आदत डालें लोग, हमेशा नहीं रहेगा लॉकडाउन — दिल्ली सीएम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 18, 2020/12:39 pm IST

दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना अगले एक दो महीने में तो खत्म नहीं होने वाला नहीं है, जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आएगी तब तक ये खत्म नहीं होने वाला। अब हमें कोरोना के साथ अपनी जिन्दगी चलाने की आदत डालनी होगी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन हमेशा नहीं रह सकता।

ये भी पढ़ें: मौसम विभाग ने कई राज्यों को जारी की चेतावनी, चक्रवाती तूफान ‘अम्‍फन’ के चलते …

सीएम ने कहा अब हमें अपनी अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे खोलने की दिशा में बढ़ना है, कल केंद्र सरकार ने इस बारे में कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं, लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा लेकिन इसमें कई ढील दी जाएंगी। सभी सरकारी और सभी प्राइवेट दफ्तर अपनी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे, पर प्राइवेट दफ्तर कोशिश करें कि जितना ज्यादा घर से काम किया जा सके, उतना घर से काम किया जाए।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन 4.0 में प्रतिबंधों में ढील नहीं दे सकती राज्य-केंद्र शासित …

सीएम ने कहा कि शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी काम के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी, 65 साल से ज्यादा उम्र के लोग, 10 साल से कम उम्र के लोग, गर्भवती महिलाओं और ऐसे लोग जिनको दूसरी बीमारी हैं उन्हें घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे मन की बात, ट्वीट कर लोगों…

 दिल्ली के अंदर अभी तक कोरोना के 10,054 मामले सामने आए हैं, परन्तु लोग ठीक होकर घर जा रहे हैं, इसमें से लगभग 45 प्रतिशत लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।