JDU on Rahul Gandhi

JDU on Rahul Gandhi : ‘भ्रष्ट वंशवादी राजनीति’..! राहुल गांधी के EVM वाले सवाल पर JDU का पलटवार, कहा- ‘आपकी राजनीतिक दुर्दशा हो रही’

JDU on Rahul Gandhi : रायबरेली से जीतकर विपक्ष में बैठने का जनादेश पाने के बाद अब ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : June 17, 2024/12:45 pm IST

JDU on Rahul Gandhi : नई दिल्ली। हमारे देश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और अब कई राज्यों विधानसभा और उपचुनाव की तैयारियां हो रही है। लेकिन एक बार फिर ईवीएम का जिन्न जाग उठा है। दरअसल विदेश में भी ईवीएम के जरिए चुनाव की पारदर्शिता पर सवाल खड़े हुए हैं। इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश में ईवीएम के जरिए हो रहे चुनाव पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने कहा कि ईवीएम एक ब्लैक बॉक्स की तरह है, जिसकी जांच नहीं की जा सकती है। इस पर बीजेपी के बाद जेडीयू ने भी पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

read more : Aaj Ka Current Affairs 17 June 2024 : कब मनाया जाता है ‘वैश्विक पवन दिवस’? यहां पढ़े आज का करेंट अफेयर्स 

JDU on Rahul Gandhi : जेडीयू नेता नीरज कुमार कहते हैं, “राहुल गांधी वायनाड, रायबरेली से जीतकर विपक्ष में बैठने का जनादेश पाने के बाद अब ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। वह अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर संदेह कर रहे हैं। जबकि सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम मशीनों की उपयोगिता पर कोई सवाल नहीं उठाया। तो आपको किस बात की तकलीफ है? आपने जो इंडी गठबंधन बनाया, आपने जो भ्रष्ट वंशवादी राजनीति का जमावड़ा बनाया और आज उसी के कारण आपकी राजनीतिक दुर्दशा हो रही है…”

क्या कहा था राहुल गांधी ने?

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में ईवीएम एक ‘ब्लैक बॉक्स’ की तरह है, जिसकी जांच करने की अनुमति किसी को भी नहीं है। कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि जब हमारे देश की चुनावी प्रक्रिया के पारदर्शिता पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है, तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है और धोखाधड़ी का शिकार हो जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp