CWG 2022: India got bronze medal in weightlifting

CWG 2022 : भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला ब्रॉन्ज मेडल, बैडमिंटन और TT के फाइनल में भारतीय टीमें, जानिए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले का हाल

CWG 2022 : भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला ब्रॉन्ज मेडल, बैडमिंटन और TT के फाइनल में भारतीय टीमें, जानिए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले का हाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 2, 2022/7:20 am IST

CWG 2022 : नई दिल्ली। भारत ने बर्मिंघम गेम्स का चौथा दिन 3 मेडल जीतकर खत्म किया। भारत ने सोमवार को जूडो में 2 ऐतिहासिक मेडल जीते। सुशीला देवी ने देश के लिए दूसरी बार जूडो में सिल्वर मेडल अपने नाम किया, जबकि पुरुषों में विजय यादव को ब्रॉन्ज मेडल मिला। वहीं वेटलिफ्टरों में हरजिंदर कौर ने ब्रॉन्ज के साथ दिन का आखिरी मेडल दिलाया।

Read more: सुबह- सुबह मोबाइल देखने की लत है तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों के हो सकते हैं शिकार 

इन सबसे अलग भारत की महिलाओं ने लॉन बॉल के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा और मेडल पक्का कर लिया, जबकि बैडमिंटन मिक्स्ड टीम ने अपने खिताब के बचाव के लिए फाइनल में अपनी जगह बनाई। इनके अलावा दिन के आखिरी इवेंट में भारत के लिए पुरुषों की टीटी टीम ने भी फाइनल का टिकट कटाकर मेडल पक्का किया। बॉक्सिंग में अमित पंघाल, आशीष और हुसमुद्दीन मोहम्मद ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

CWG 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर्स का शानदार प्रदर्शन रहा। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत अब तक 9 मेडल जीत चुका है। भारतीय वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए महिलाओं के 71 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। हरजिंदर कौर ने स्नैच में 93 किलो और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का वजन उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता।

Read more: ब्लू आउटफिट में इस एक्ट्रेस ने उड़ाए फैन्स के होश..! सोशल मीडिया पर शेयर की लेटेस्ट तस्वीरें

फाइनल में भारतीय टीमें
टेबल टेनिस – भारत की पुरुष टीम फाइनल में पहुंच गई है। भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई और एक और मेडल पक्का कर लिया है। जी साथियन ने इस टाई के तीसरे मैच में नाइजीरियाई खिलाड़ी को 3-1 से हराया और भारत को फाइनल में पहुंचाया। भारतीय टीम अब मंगलवार को सिंगापुर के खिलाफ गोल्ड मेडल के लिए उतरेगी, जिसे भारत ने ग्रुप स्टेज में 3-0 से हराया था।

बैडमिंटन – लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड चैंपियन लोह किन को मात दी। उन्होंने यह मैच 21-18, 21-15 से अपने नाम करके टीम इंडिया को सिंगापुर के खिलाफ 3-0 से जीत दिलाई। लक्ष्य से पहले पीवी सिंधु और चिराग-सात्विक ने अपने-अपने मैच जीते थे। इसके साथ ही भारत फाइनल में पहुंच गया है। उसका मेडल पक्का हो गया है।

Read more: आज इन राशि वालों के बनेंगे हर बिगड़े काम, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन, जानिए आज का अपना राशिफल 

रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले का हाल
CWG 2022 : मिक्स्ड टीम इवेंट के सेमीफाइनल के पुरुष एकल मैच में लक्ष्य सेन और लोह कीन यू का मैच जारी है। लक्ष्य सेन ने पहला सेट 21-18 और 21-15 से जीता। भारत ने इस जीत के बाद फाइनल में जगह बना ली है।

वुमन सिंगल्स मुकाबले में पीवी सिंधु ने पहले सेट को 21-11 और 20-12 से जीतकर गेम जीत चुकी हैं। पीवी सिंधु का मुकाबला सिंगापुर की यो जिया मिन से हुआ।

मेन्स डबल्स गेम में भारत के सतविकसाईराज रणकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने सिंगापुर के खिलाड़ी यूंग-काई-टेरी और एंडी-जूंग-लिआंग को पहले सेट में 21-11 और दूसरे सेट में 21-12 से हराया।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें