DA Hike Latest Update: JharKhand Govt Issues order to DA Increase

आखिरकार अब इन कर्मचारियों के डीए में हो गई बढ़ोतरी, अब मिलेगा इतने प्रतिशत महंगाई भत्ता, एरियर भी आएगा खाते में

आखिरकार सरकारी कर्मचारियों के डीए में हो गई बढ़ोतरी, DA Hike Latest Update: JharKhand Govt Issues order to DA Increase

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2023 / 03:20 PM IST, Published Date : April 29, 2023/3:12 pm IST

DA Hike Latest Update केंद्र सरकार के बाद अब राज्य सरकारें भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर रही है। इन राज्यों की सूची में अब झारखंड भी शामिल हो गया है। हेमंत सोरेन सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। यह इसी साल के एक जनवरी से लागू होगा। यानी कर्मचारियों को 4 महीने का एरियर भी मिलेगा।

Read More : Datia News: ऐसी बात कहने पर सरका बदमाशों का माथा, किसान को मारी गोली, जानें मामला 

DA Hike Latest Update कर्मचारियों के हित में लिए गए इस फैसले के बाद अब राज्य सरकार को वेतन भुगतान पर 441 करोड़ 52 लाख रुपये अतिरिक्त व्यय करना होगा। राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत बढ़ोतरी के बाद अब यह 42 प्रतिशत हो गया है। अभी तक झारखंड के सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता 38 फीसदी था। वहीं 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ने से राज्य के सरकारी कर्मियों का डीए भी सेंट्रल गर्वमेंट के कर्मचारियों के बराबर हो जाएगा। इससे राज्य के 19,3000 कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

Read More : मौसम ने ली करवट, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर का हाल 

सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी

DA Hike Latest Update अब महंगाई भत्ता बढ़ाने से राज्य कर्मचारियों को हर महीने कम से कम 500 रुपए से लेकर अधिकारियों को नौ हजार रुपए तक का फायदा होगा। गौरतलब है कि केंद्र की मोदी सरकार ने मार्च में हुई कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों का वेतनमान 38 फीसदी से बढ़ाकर 42 फीसदी कर दिया था।

Read More : 100th episode of ‘Mann Ki Baat’ : संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का सीधा प्रसारण, भारत के स्थायी मिशन ने ट्वीट कर कही ये बात .

Read More : Chandra Grahan 2023: चंद्रग्रहण पर 139 साल बाद बन रहा बेहद दुर्लभ संयोग, जानिए भारत में कहां दिखेगा और कब से लगेगा सूतक