schools will remain closed till January 15

प्रदेश में शीतकालीन छुट्टियां की तारीख बढ़ी, 15 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Date of winter holidays extended in the state, schools will remain closed till January 15: देहरादून का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 05:45 PM IST, Published Date : January 9, 2023/5:31 pm IST

schools will remain closed till January 15: देहरादून :उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते देश के अलग अलग राज्यों में लगातार ठंड बढ़ती ही जा रही है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही शीतलहर को देखते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश में स्कूलों की छुट्टी की तारीख को   बढ़ा दिया गया है। वही अब मौसम के बदले मिज़ाज़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने भी स्कूलों की छुट्टी को 15 जनवरी तक आगे बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़े ; Mobile Blast होने से एक बच्चा घायल। Madhya Pradesh Non Stop News । Today Top News

सभी स्कूल 15 जनवरी तक रहेंगे बंद

schools will remain closed till January 15: ठंड और कोहरे को देखते हुए उत्तराखंड के शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को 15 जनवरी 2023 तक बंद करने के आदेश जारी किये गए है। इस बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने प्रदेश में अत्यधिक ठंड और कोहरे के कारण इन दिनों छात्रों को स्कूल जाने में काफी दिक्कत होती है जिसको देखते हुए शिक्षा विभाग ने 15 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। जिसको लेकर आदेश भी जारी हो गया है।

यह भी पढ़े : उत्तरी श्रीलंका में भारत की मदद से 100 साल पुरानी रेलवे लाइन का पुनर्निर्माण शुरू

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

schools will remain closed till January 15; जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी जिलों और शहरो के शासकीय अशासकीय सहायता प्राप्त और सभी पब्लिक स्कूलों के प्रबंधन को 15 जनवरी 2023 तक विद्यालयों को बंद रखने के लिए कहा गया है। हालांकि मौसम विभाग आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट का अंदेशा पहले ही बता चुका है. ऐसे में फिलहाल छात्रों को लेकर शिक्षा विभाग ने 15 जनवरी तक का ही निर्णय लिया है। आने वाले दिनों में सर्दी पड़ती है तो इस पर अलग से भी फैसला लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: डिजिटल टीवी रिसीवर, चार्जर, वीडियो निगरानी प्रणाली के लिये गुणवत्ता मानदंड जारी

उत्तराखंड में आज इतना है तापमान

schools will remain closed till January 15: उत्तराखंड में आज देहरादून का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस है। मसूरी का आज का अधिकतम तापमान 13° जबकि न्यूनतम तापमान 3° सेल्सियस है. नैनीताल का आज का तापमान 13° अधिकतम और 4° न्यूनतम है. मुक्तेश्वर में आज तापमान 11° अधिकतम और 0° न्यूनतम है. उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण का तापमान आज 19° अधिकतम और 4° न्यूनतम है।