डीसीडब्ल्यू ने कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के उत्पीड़न पर पुलिस, आईपी कॉलेज को नोटिस जारी किया |

डीसीडब्ल्यू ने कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के उत्पीड़न पर पुलिस, आईपी कॉलेज को नोटिस जारी किया

डीसीडब्ल्यू ने कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के उत्पीड़न पर पुलिस, आईपी कॉलेज को नोटिस जारी किया

:   Modified Date:  March 29, 2023 / 05:42 PM IST, Published Date : March 29, 2023/5:42 pm IST

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ कॉलेज (महिलाओं के लिए) में कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के कथित उत्पीड़न को लेकर दिल्ली पुलिस और आईपी कॉलेज को नोटिस जारी किया है।

डीसीडब्ल्यू ने कहा कि उसे पता चला है कि कुछ लोग कॉलेज में फेस्ट के दौरान घुस आए थे और उन्होंने छात्राओं का उत्पीड़न किया था। आयोग ने कहा कि कुछ लोग लड़कियों के छात्रावास में भी कथित रूप से घुस गए थे।

आयोग ने दिल्ली पुलिस को मामले में गिरफ्तार लोगों की विस्तृत जानकारी देते हुए इस संबंध दर्ज प्राथमिकी की प्रति उपलब्ध कराने को कहा। आयोग ने ‘फेस्ट’ के दौरान दिल्ली पुलिस एवं कॉलेज अधिकारियों द्वारा किए सुरक्षा इंतजामों की विस्तृत जानकारी भी मांगी है।

आयोग ने फेस्ट के दौरान सुरक्षा इंतजामों में कमी पर जवाब मांगते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर क्या कार्रवाई की गई है, उस बारे में भी विस्तृत जानकारी मांगी है। आयोग ने कॉलेज एवं पुलिस से इस संबंध किए गए पत्र-व्यवहार की प्रति उपलब्ध कराने को कहा है।

डीसीडब्ल्यू ने तीन अप्रैल तक की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट देने को कहा है।

डीसीडब्ल्यू की प्रमुख स्वाति मालीवल ने इस घटना को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’’ बताते हुए कहा, ‘‘हमने पहले भी ऐसे कई मामले देखे हैं जिसमें छात्राएं असामाजिक तत्वों के उत्पीड़न का शिकार हुई हैं जो विशेषकर फेस्ट के दौरान जबरन कॉलेज में घुस जाते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस संबंध में दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को नोटिस जारी किया है। आरोपियों को निश्चित रूप से तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सुरक्षा में लापरवाही के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं हों, इसके लिए दिल्ली पुलिस और दिल्ली विश्वविद्यालय को निश्चित रूप से मिलकर काम करना चाहिए।’’

भाषा सुरभि पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers