Dearness allowance increased for Odisha employees

DA Hike : इंतजार हुआ खत्म…! यहां की सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का बढ़ाया महंगाई भत्ता, अब बढ़कर आएगी सैलरी

Dearness allowance increased for Odisha employees: ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों तथा पेंशनभोगियों के DA में चार प्रतिशत वृद्धि की।

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2023 / 07:35 PM IST, Published Date : June 13, 2023/6:58 pm IST

Dearness allowance increased for Odisha employees : भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों तथा पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत वृद्धि की मंगलवार को घोषणा की। इस बढ़ोतरी के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता अब 38 प्रतिशत से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है।

read more : Gold and Silver Rate : सोने-चांदी के दामों में आई तेजी, जानें आज के लेटेस्ट रेट 

Dearness allowance increased for Odisha employees : मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि महंगाई भत्ते में यह वृद्धि इस साल 23 जनवरी की तारीख से प्रभावी होगी। कर्मचारियों को उनके जून के वेतन में बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मिलेगा। इस घोषणा का लाभ राज्य सरकार के करीब 7.5 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिलेगा।

read more : Electric Car Subsidy: इलेक्ट्रिक कार पर पहली बार सब्सिडी के साथ मिल रहा भारी डिस्काउंट, जानें और भी डिटेल्स… 

यह 1 जनवरी, 2023 से लागू किया गया है। उसी तरह से संशोधित दर से पेंशन पा रहे पेंशनभोगियों के टीआई में भी 4 प्रतिशत वृद्धि करने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की है। यह जून महीने के वेतन में जोड़कर दिया जाएगा। इससे राज्य के 4 लाख सरकारी कर्मचारी और 3.50 लाख पेंशनभोगी लाभान्वित होंगे।

read more : मारुति इस दिन लॉन्च करेगी प्रीमियम MPV ‘इनविक्टो’, फीचर्स जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

पहले कब बढ़ाया था महंगाई भत्ता

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने नए वर्ष के प्रारंभ में सरकारी कर्मचारियों के महंगा भत्ता को 4 प्रतिशत बढ़ाया था। इस संबन्धित प्रस्ताव को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अनुमोदित किया था। इससे सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो गया था, जिसे 1 जुलाई 2022 से लागू किया गया था। अब राज्य सरकार ने एक बार फिर महंगाई भत्ता बढ़ाकर सरकारी कर्मचारियों को रज महोत्सव का बड़ा उपहार दिया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें