Decision to reopen schools from class 1st to 9th across the state

10 फरवरी से खुलेंगे पहली से 9वीं कक्षा तक के स्कूल, कोरोना गाइडलाइन के साथ लगेंगी कक्षाएं, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

10 फरवरी से खुलेंगे पहली से 9वीं कक्षा तक के स्कूल, कोरोना गाइडलाइन के साथ लगेंगी कक्षाएं Decision to reopen schools from class 1st to 9th across the state

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 8, 2022/8:09 pm IST

चंड़ीगढ़ः Decision to reopen schools  हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में कमी आने के बाद अब राज्य सरकार ने पहली से 9वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। 10 फरवरी से पहली से 9वीं कक्षा तक के बच्चे ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। साथ ही ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी। राज्य में 10वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए पहले ही स्कूल खोले जा चुके हैं। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कक्षाएं संचालित की जा रही है।

Read more : दहेज प्रताड़ना की तरह रेप का आरोप लगाना भी हो बन गया है आम चलन, दिल्ली कोर्ट की अहम टिप्पणी

Decision to reopen schools  बता दें, हरियाणा सरकार पर खासकर निजी स्कूल प्रबंधक लगातार दबाव बना रहे थे कि पहली से नौवीं तक के स्कूलों को भी खोला जाए। इसी को देखते हुए विभाग ने सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने के लिए प्रपोजल तैयार किया। शिक्षा निदेशक जे गणेशन ने पहली से नौवीं तक के बच्चों को भी स्कूल बुलाने का प्रस्ताव शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर के पास भेजा था। इसमें 10 फरवरी से स्कूलों को खोलने की सिफारिश की गई है। शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विचार-विमर्श के बाद अब स्कूल खोलने का निर्णय ले लिया है।

Read more : कांग्रेस को बड़ा झटका.. इस राज्य के सभी 5 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, भाजपा समर्थित MDA में हुए शामिल 

हरियाणा में कोरोना संक्रमण की बात करें तो 7 फरवरी को कोरोना के नए 1231 मरीज मिले। जबकि ओमिक्रॉन का कोई केस नहीं आया। कोरोना संक्रमित 21 मरीजों की मौत भी हुई। प्रदेश में अब कुल एक्टिव केस 11779 रह गए हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने पूरे प्रदेश में सैंपल भी 18248 ही लिए है, जो अब तक सबसे कम है। रिकवरी रेट 97.70 प्रतिशत तक पहुंच गया और पॉजिटिविटी रेट एक बार बढ़कर 6. 23 प्रतिशत तक चला गया। जबकि रविवार को पॉजिटिविटी रेट 5.56 प्रतिशत तक नीचे आ गया। प्रदेश में कुल मृतकों की संख्या 10416 तक पहुंच गई है।