यहां नहीं लगाया जाएगा वीकेंड लॉकडाउन, लेकिन सिर्फ इन दुकानों को मिलेगी छूट | Dehradun not under lockdown over weekend: Uttarakhand govt

यहां नहीं लगाया जाएगा वीकेंड लॉकडाउन, लेकिन सिर्फ इन दुकानों को मिलेगी छूट

यहां नहीं लगाया जाएगा वीकेंड लॉकडाउन, लेकिन सिर्फ इन दुकानों को मिलेगी छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 26, 2020/4:55 pm IST

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने बृहस्पतिवार को स्पष्ट किया कि प्रदेश की राजधानी में सप्ताहांत में कोई लॉकडाउन नहीं लागू किया जाएगा और केवल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सैनिटाइजेशन के लिए रविवार के दिनों में जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को छोड़कर बाजारों को बंद रखा जाएगा ।

Read More: ‘गोबर गाथा’: दो बैल से रोजाना 9 क्विंटल गोबर, एक हफ्ते में हितग्राही ने बेचे 12,800 का गोबर, जानिए पूरा माजरा

यहां मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि देहरादून जिला प्रशासन ने राजधानी में सैनिटाइजेशन के उद्देश्य से रविवारों को बाजारों को बंद रखने का सख्ती से पालन कराने के लिए एक आदेश जारी किया है। उन्होंने साफ किया कि ‘बंदी’ और ‘लॉकडाउन’ में भ्रमित नहीं होना चाहिए क्योंकि दोनों शब्द तकनीकी रूप से भिन्न हैं ।

Read More: शिवराज कैबिनेट की बैठक संपन्न, इन अहम प्रस्ताओं पर लगी मुहर

अधिकारी ने कहा कि फलों, सब्जियों और दवाओं की बिक्री करने वाली दुकानों, पेट्रोल पंपों और रसोई गैस एजेंसियों जैसी आवश्यक सेवाओं को रविवार की बंदी के दायरे से बाहर रखा जाएगा ताकि लोगों को असुविधा न हो।

Read More: अब देश ही नहीं LoC पार करके भी जवाब देते हैं भारतीय जवान, देश में 26/11 जैसा हमला नामुमकिन: राजनाथ सिंह

कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सैनिटाइजेशन हेतु रविवार को दुकानों को बंद करने के सख्त अनुपालन का आदेश देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बुधवार को जारी किया था ।

Read More: 26/11 हमला: पुलिसकर्मियों ने याद किया कि कैसे जान की बाजी लगाकर पकड़ा गया था आतंकवादी कसाब को

 
Flowers