Delhi CM Arvind Kejriwal will meet Chandrashekhar Rao on Saturday

शनिवार को चंद्रशेखर राव से मिलेंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

शनिवार को चंद्रशेखर राव से मिलेंगे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल:Delhi CM Arvind Kejriwal will meet Chandrashekhar Rao on Saturday

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 08:03 PM IST, Published Date : May 26, 2023/5:23 pm IST

Delhi CM Arvind Kejriwal will meet Chandrashekhar Rao on Saturday : नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को तेलंगाना के अपने समकक्ष के चंद्रशेखर राव से हैदराबाद में मुलाकात करेंगे और राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण से संबंधित केंद्र के अध्यादेश का विरोध करने के लिए भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) का समर्थन मांगेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अध्यादेश के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए गैर-भाजपा दलों के नेताओं से संपर्क साध रहे हैं, ताकि इस बारे में संसद में विधेयक लाए जाने पर केंद्र की कोशिश विफल हो जाए।

read more : करोड़पति हसबैंड के साथ भी दुखी है ये महिला! बताई- कैसे मिलता है असली खुशी, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग… 

Delhi CM Arvind Kejriwal will meet Chandrashekhar Rao on Saturday : केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘उच्चतम न्यायालय के आदेशों के खिलाफ भाजपा नीत सरकार द्वारा जारी असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री से कल हैदराबाद में मुलाकात करूंगा।’’ इस हफ्ते की शुरुआत में, केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर इस मामले में उनका समर्थन मांगा था। केजरीवाल इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी समर्थन मांग चुके हैं।

read more : छत्तीसगढ़ प्रदेश कुनबी समाज की वार्षिक महापंचायत 28 मई को, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नानाभाऊ पटोले होंगे मुख्य अतिथि 

केजरीवाल ने मामले में समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है। केंद्र ने 19 मई को दिल्ली में समूह-ए के अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापना के लिए एक प्राधिकरण बनाने को लेकर अध्यादेश जारी किया था, जिसे आप नीत सरकार ने सेवाओं के नियंत्रण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के साथ धोखा बताया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें