दिल्ली : नौकरी के इच्छुक लोगों को ठगने के लिए प्रादेशिक सेना की फर्जी वेबसाइट बनाई गई, प्राथमिकी दर्ज |

दिल्ली : नौकरी के इच्छुक लोगों को ठगने के लिए प्रादेशिक सेना की फर्जी वेबसाइट बनाई गई, प्राथमिकी दर्ज

दिल्ली : नौकरी के इच्छुक लोगों को ठगने के लिए प्रादेशिक सेना की फर्जी वेबसाइट बनाई गई, प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 08:57 PM IST, Published Date : March 28, 2023/8:57 pm IST

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) दिल्ली पुलिस ने प्रादेशिक सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है कि संगठन की एक फर्जी वेबसाइट “धोखेबाजों” द्वारा बनाई गई है, जिसके माध्यम से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करके फर्जी भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

प्रादेशिक सेना को “एक नागरिक सेना के रूप में वर्णित किया गया है जो आवश्यकता के समय नियमित सशस्त्र बल का आकलन करती है।”

अधिकारी ने शिकायत में आरोप लगाया है कि “फर्जी वेबसाइट” उनके डोमेन पर प्रादेशिक सेना की भर्ती अभियान के बारे में एक फर्जी विज्ञापन दिखा रही है और प्रादेशिक सेना की छवि को खराब कर रही है तथा युवा उम्मीदवारों को आर्थिक नुकसान पहुंचा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि फर्जी वेबसाइट ने नौकरी के इच्छुक लोगों को ठगने के लिए भुगतान के लिए फर्जी फॉर्म और क्यूआर कोड भी अपलोड किए हैं।

दिल्ली पुलिस आयुक्त के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ इकाई को संबोधित शिकायत में प्रादेशिक सेना की आधिकारिक वेबसाइट का भी उल्लेख है।

पुलिस के अनुसार, शिकायत के आधार पर शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच साइबर सेल के एक निरीक्षक स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है, जो बल की विशेष सेल इकाई के अंतर्गत आता है।

भाषा जितेंद्र जितेंद्र रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)