दिल्ली सरकार ने जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के लिए केंद्र से 927 करोड़ रुपये मांगे |

दिल्ली सरकार ने जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के लिए केंद्र से 927 करोड़ रुपये मांगे

दिल्ली सरकार ने जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के लिए केंद्र से 927 करोड़ रुपये मांगे

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 06:10 PM IST, Published Date : February 4, 2023/6:10 pm IST

नयी दिल्ली, चार फरवरी (भाषा) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को केंद्र को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर विशेष विकास कार्य करने के लिए 927 करोड़ रुपये का अनुदान देने की मांग की।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र में सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के लिए जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के वास्ते अपने सीमित संसाधनों में से अतिरिक्त 927 करोड़ रुपये खर्च करना आसान नहीं होगा।

वित्त विभाग का प्रभार संभालने वाले सिसोदिया ने यह भी कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए दिल्ली सरकार केंद्र को पूरा सहयोग देगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के विभागों ने शहर में बुनियादी ढांचे के विकास और विभिन्न गतिविधियों और कार्यक्रमों के लिए एक योजना तैयार की है, जिसमें जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थलों के आसपास सौंदर्यीकरण कार्य और शहर में प्रमुख स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन शामिल है।

सिसोदिया ने दावा किया कि केंद्रीय करों में अपने हिस्से के रूप में दिल्ली को कुछ भी भुगतान नहीं किया जा रहा है और शहर सरकार को कोई अतिरिक्त अनुदान भी नहीं दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि यहां तक कि राज्यों में नगर निकायों को उनकी आबादी के हिसाब से दी जा रही धनराशि भी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) को उपलब्ध नहीं करायी जा रही है।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers