Modi hatao poster

“मोदी हटाओ, देश बचाओ” के पोस्टर ने मचाया बवाल, 100 लोगों पर FIR दर्ज, 6 गिरफ्तार

Modi hatao poster PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने पर 100 FIR दर्ज,आम आदमी पार्टी के ऑफिस से निकली वैन में भी मिले पोस्टर, 6 गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  March 22, 2023 / 11:47 AM IST, Published Date : March 22, 2023/11:47 am IST

Modi hatao poster: दिल्ली। राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग के साछ-साथ पोस्टर वार भी देखने को मिलता है। इन दिनों वेस्ट दिल्ली में जगह-जगह लगाए गए पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए है। ये पोस्टर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगाए गए है। इस पोस्टरों पर लिखा है “मोदी हटाओ, देश बचाओ” हालांकि इन पोस्टरों पर किसी पार्टी का नाम या पार्टी का लोगो नहीम लगा हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी द्वारा ये पोस्टर लगाए गए है।

100 लोगों पर FIR दर्ज

Modi hatao poster: अब इस मामले में पुलिस ने 100 लोगों पर FIR दर्ज की हैं। सभी केस प्रिंटिंग प्रेस एक्ट और प्रॉपर्टी डिफेसमेंट एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के ऑफिस से निकलते हुए एक वैन से भी पोस्टर जब्त किए गए। इस केस में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक दिल्ली के कुछ हिस्सों में ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ नारों वाले पोस्टर लगे थे। इन पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा नहीं था। IP स्टेट थाने के एक कॉन्स्टेबल ने पप्पू मेहता नाम के एक शख्स को पोस्टर लगाते हुए पकड़ा था। पप्पू के पास 38 बंडल पोस्टर मिले थे।

आम आदमी पार्टी ने किया ट्वीट

Modi hatao poster: इधर, आम आदमी पार्टी ने पुलिस कार्रवाई को तानाशाही बताया है। पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा- मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है। पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है, जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 FIR कर दीं? PM मोदी आपको शायद पता नहीं, पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है, एक पोस्टर से इतना डर क्यों? आम आदमी पार्टी पोस्टर मामले को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन करेगी। दिल्ली के जंतर-मंतर पर होने वाले इस प्रदर्शन में अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब CM भगवंत मान भी शामिल होंगे।

50 हजार पोस्टर का ऑर्डर था

Modi hatao poster: स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस के मुताबिक ‘दो प्रिंटिंग प्रेस फर्म को ऐसे 50-50 हजार पोस्टर बनाने का ऑर्डर मिला था। कंपनियों से जुड़े कर्मचारियों ने रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक इनमें से कई पोस्टर शहर के अलग-अलग इलाकों में लगाए। पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस का नाम प्रकाशित न करने के आरोप में मालिकों को गिरफ्तार किया है।’ दिल्ली पुलिस ने बताया कि 17 मार्च को पोस्टर छापने का ऑर्डर मिला था। उसके बाद ये पोस्टर 19 मार्च की रात अलग-अलग लोगों को चिपकाने के लिए दिए गए थे। पोस्टर चिपकाने का काम 20 मार्च की सुबह तक चला।

ये भी पढ़ें- नवरात्रि का बड़ा तोहफा, वेतन-भत्तों में की गई बढ़ोत्तरी, कैबिनेट ने दी मंजूरी, इन्हें मिलेगा लाभ

ये भी पढ़ें- अगर आप भी है 10वीं-12वीं पास तो आज ही करें एप्लाई,व्यापम में 4 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें