सप्ताहांत कर्फ्यू लागू कराने के लिए दिल्ली पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद |

सप्ताहांत कर्फ्यू लागू कराने के लिए दिल्ली पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद

सप्ताहांत कर्फ्यू लागू कराने के लिए दिल्ली पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 8, 2022/11:39 am IST

नयी दिल्ली, आठ जनवरी (भाषा) दिल्ली में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए शुक्रवार रात से सप्ताहांत कर्फ्यू लागू होने के साथ कोविड संबंधित दिशा निर्देशों के उल्लंघनों पर नजर रखने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद हैं।

सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे लागू हुआ और सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

कई जिलों में अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान दल क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे ताकि इस पर नजर रखी जा सके कि कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन न किया जाए और लोग अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें।

एक जिले के अधिकारी ने कहा, ‘‘हम कर्फ्यू के नियमों और कोरोना वायरस से संबंधित अन्य दिशा निर्देशों को लागू कराने के लिए तैयार हैं। ऐसी संभावना है कि बारिश होने के कारण लोग घरों के भीतर ही रहेंगे जिससे हमारा काम थोड़ा आसान हो जाएगा।’’

दिल्ली में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सरकार ने मंगलवार को सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा की थी।

कर्फ्यू के दौरान केवल आवाश्यक सेवाओं में शामिल लोग और आपात स्थिति का सामना करने वाले लोगों को ही घरों से बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी। बाहर निकलने वाले लोगों को सरकार द्वारा जारी ई-पास या वैध पहचान पत्र दिखाना होगा।

सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सामान जैसे कि किराने का सामान, चिकित्सा उपकरण, दवाएं बेच रही दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी जाएगी।

भाषा गोला प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)