16 जिलों में घने कोहरे और इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट.. जारी रहेगा सर्दी का सितम

16 जिलों में घने कोहरे और इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट.. जारी रहेगा सर्दी का सितम

: , January 16, 2022 / 09:22 AM IST

Weather Forecast नई दिल्ली। मौसम विभाग ने यूपी में घने कोहरे के साथ पारा गिरने की चेतावनी जारी की है । सर्दी का सितम कब तक जारी रहेगा मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान से बता दिया है। जानें। मौसम में शीतलहर के कारण गलन जैसी स्थिति बन रही है। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा।

पढ़ें- ड्राइवर को पड़ा दिल का दौरा, महिला यात्री ने 10 KM तक बस चलाकर अस्पताल में भर्ती कराया.. जमकर हो रही तारीफ

उत्तराखंड सहित तमाम पहाड़ी राज्यों में हुई बर्फबारी का असर अब मैदानी इलाकों में साफ-साफ दिखने लगा है। मैदानी इलाकों में एक सप्ताह से लगातार बारिश के बाद मौसम में बदलाव हुआ है। सूबे में सर्दी से लोग कांप रहे हैं। और घने कोहरे की वजह से सामान्य जीवन के साथ यातायात जबरदस्त प्रभावित हुआ है।

पढ़ें- मुंबई में बड़ा एक्शन.. फिल्म अभिनेता-निर्माता की 410 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क

मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक घने कोहरे और शीत लहर का अलर्ट भी जारी कर रखा है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जे पी गुप्ता ने बताया कि, प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है। साथ ही अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा। मौसम में दिन के समय ठंड बनी रहेगी।

पढ़ें- जोकोविच से थक गए हैं हम.. नडाल समेत कई टेनिस खिलाड़ियों ने कही ये बात

16 जनवरी तक बनी रहेगी यह स्थिति – मौसम विज्ञानियों ने कहा कि, पूर्वी यूपी के कई जिलों में घने कोहरे छाए रहने के आसार हैं। दूसरी तरफ पश्चिम यूपी में शीतलहर और कोल्ड डे कंडीशन के आसार हैं। यानी दिन के तापमान में गिरावट की चेतावनी जारी की है। यह स्थिति 16 जनवरी तक बनी रहेगी। कई जिलों के लिए ऑरेंज तो कई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें- अब सुनामी की चेतावनी जारी.. ज्वालामुखी फटने के बाद तटीय क्षेत्रों में तेजी से बढ़ रही लहरें