Develop a mechanism to provide rs 25 subsidy on petrol to the poor

गरीबों को पेट्रोल में 25 रुपए की छूट, इस राज्य के मुख्यमंत्री ने तुरंत लागू करने के दिए निर्देश

गरीबों को पेट्रोल पर 25 रुपये की सब्सिडी देने का तंत्र विकसित करें : मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : January 15, 2022/1:38 am IST

रांची, (भाषा) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि 26 जनवरी से गरीबों को पेट्रोल की खरीद पर 25 रुपये प्रतिलीटर की सब्सिडी देने के लिए संबंधित विभाग आपसी समन्वय से एक तंत्र विकसित करें।

यह भी पढ़ें: नर्सिंग कालेजों में प्रदर्शक और सहायक प्राध्यापकों की सीधी भर्ती पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, इस वजह से लगाई गई थी याचिका

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, सोरेन ने पदाधिकारियों से कहा कि पेट्रोल की कीमत बढ़ने का सबसे ज्यादा असर गरीब, मजदूर, किसान और मध्यम वर्ग के परिवारों पर हुआ है। सरकार का प्रयास है कि झारखंड में गरीब, मजदूर, किसान और मध्यम वर्ग के लोगों को पेट्रोल की बढ़ती महंगाई से राहत दी जाए।

यह भी पढ़ें: पेंसिल तोड़ देने पर गुस्साया छात्र, किया दूसरे छात्र पर चाकू से हमला

मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी से राज्य में राशन कार्डधारी दोपहिया मालिकों को पेट्रोल की खरीद पर प्रति लीटर 25 रुपए की छूट देने की योजना को अमलीजामा पहनाने की दिशा में हो रहे काम की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें:  कोरोना की तीसरी लहर में बसों और ट्रेनों के लिए कोई गाइडलाइन नहीं, पूरी क्षमता के साथ हो रहा संचालन

 बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, खाद्य आपूर्ति व सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग की सचिव हिमानी पांडे, परिवहन सचिव के. के. सोन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।