Devkinandan Maharaj received a threatening call

देवकीनंदन महाराज को आया धमकी भरा फोन कॉल, सुरक्षाकर्मी हुए चौकन्ने, जानें पूरा माजरा

Devkinandan Maharaj received a threatening call देवकीनंदन महाराज को जिंदा जलाने की दी धमकी, सउदी अरब से आया फोन; कथा पंडाल बना पुलिस छावनी

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 06:03 PM IST, Published Date : December 26, 2022/6:03 pm IST

Devkinandan Maharaj received a threatening call: इन दिनों हिंदू धर्म के आध्यात्मिक गुरु और हिंदू पुराण कथावाचक देवकीनंदन महाराज की कथा मुंबई में चल रही है। लेकिन इस दौरान उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। देवकीनंदन महाराज सऊदी अरब से एक कॉलर ने मोबाइल कॉल पर अभद्रता करते हुए एक हिंदू धर्मगुरु को चौक में जिंदा जलाने और बम से उड़ाने की धमकी दी है। जान से मारने की धमकियों की खबर मिलते ही महाराष्ट्र पुलिस ने एनसीआर दर्ज किया। साथ ही कथा पंडाल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मौलवी के परिवार और शिष्यों में उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता फैल गई है।

एक निजी मोबाइल नंबर पर कॉल आई

Devkinandan Maharaj received a threatening call: दरअसल, शनिवार दोपहर देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज के निजी मोबाइल नंबर पर मुस्लिम देश सऊदी अरब से एक कॉल आई, जिस पर कॉल करने वाले ने ठाकुर पर मुस्लिमों के खिलाफ बोलने और फिर अश्लील बातें करने का आरोप लगाया. विरोध करने पर महाराज को चौक में बम से उड़ाकर जिंदा जला देने की धमकी दी गई। उनके सहयोगी ने डेढ़ मिनट की कॉल का वीडियो रिकॉर्ड किया। उसकी जानकारी ट्विटर के जरिए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय, गृह मंत्रालय और महाराष्ट्र समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक पहुंचाई गई।

कथा पंडाल को छावनी में किया तब्दील

Devkinandan Maharaj received a threatening call: प्रियकांतजू मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने कहा कि इस मामले को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है। एसोसिएशन की ओर से इस संबंध में एनसीआर खारघर थाने में धारा 298, 504, 506, 507 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इससे पहले अप्रैल में भी उन्हें मुंबई के वसीम में हनुमान जयंती पर राम भक्तों के साथ जुलूस निकालने पर दुबई से जान से मारने की धमकी मिली थी।

हम किसी जाति या धर्म के खिलाफ नहीं बोलते हैं।

Devkinandan Maharaj received a threatening call: इस बारे में एक वीडियो का खुलासा करते हुए देवकीनंदन महाराज ने कहा कि हम किसी जाति या धर्म के खिलाफ नहीं बोलते हैं। लेकिन सनातन धर्म और हिंदुत्व संस्कृति के प्रचार-प्रसार से पीछे नहीं हटेंगे। हम किसी को नष्ट करने के लिए नहीं बल्कि अपनी संस्कृति को बचाने और बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री और यूपी-महाराष्ट्र सरकार से इस पर गौर करने का अनुरोध करते हुए कहा कि सनातन की आवाज को चुप नहीं कराया जाना चाहिए।

पहले भी मिल चुकी हैं धमकियां

Devkinandan Maharaj received a threatening call: ये पहला मामला नहीं है जब देवकीनंदन महाराज को धमकी मिली है। इससे पहले भी कई बार उन्हें जान से मारने और टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी मिल चुकी है। जिसमें प्रियकांतजू मंदिर पर मुस्लिम संगठन के नाम एक पत्र मिला है। जिसमें हिंदुत्व के प्रचार पर सामूहिक नरसंहार की लिखित चेतावनी भेजी गई थी। इसको लेकर वृंदावन थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है। इसके अलावा जब वह कहानी सुनाने के लिए दिल्ली जा रहे थे तब उनकी गाड़ी को रोकने और उन पर हमला करने की भी कोशिश की गई।

ये भी पढ़ें- भारत के इस राज्य में एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन! सरकार ने नए साल से पहले जारी की गाइडलाइन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers