Lockdown may be imposed in Bangalore

भारत के इस राज्य में एक बार फिर लग सकता है लॉकडाउन! सरकार ने नए साल से पहले जारी की गाइडलाइन

Lockdown may be imposed in Bangalore भारत के कर्नाटक में फिर लॉकडाउन लग सकता है…स्कूल, कॉलेज, बाजार सब बंद!

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 05:20 PM IST, Published Date : December 26, 2022/5:20 pm IST

Lockdown may be imposed in Bangalore: बेंगलुरु। दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना का संकट मंडराने लगा है। कई देशों में कोरोना से हालात खराब है। धीरे-धीरे एक बार फिर कोरोना पैर पसारने लगा है। जिसके बाद सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। साथ ही लोगों को फिर से एहतियात बरतने की अपील भी की जा रही है। दुनिया के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने और देश में ओमीक्रोन के वेरिएंट बीएफ.7 के मामलों बढ़ रहे है।

Lockdown may be imposed in Bangalore: बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार नए साल के जश्न सहित आने वाले दिनों के लिए एहतियाती उपायों और दिशानिर्देश दिए है। कर्नाटक सरकार ने नए साल के जश्न और मास्क को लेकर दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार ने मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया है। पब, रेस्टोरेंट और बार में नए साल का जश्न मनाने के लिए मास्क अनिवार्य होगा। नए साल का जश्न रात 1 बजे से पहले खत्म हो जाएगा। सरकार ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं, बस सावधानी बरतनी होगी।

Lockdown may be imposed in Bangalore: सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक में गुरूवार को बंद परिसरों में मास्क अनिवार्य करने का फैसला किया था। साथ ही, इन्फ्लुएंजा-जैसे रोगों और श्वसन संबंधी गंभीर बीमारी के सभी मामलों में अनिवार्य जांच का निर्देश दिया था, भले ही उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हों। चिक्कबल्लापुरा में मंत्री सुधाकर ने कहा कि वह और आपदा प्रबंधन मंत्री अशोक कोविड-19 की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए बैठक करेंगे।

Lockdown may be imposed in Bangalore: भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं सक्रिय मामले बढ़कर 3,432 हो गए हैं। इस बीच पड़ोसी देश चीन में कोरोना के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को तैयारियों को दुरुस्त करने के लिए कहा है। लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें