लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान और गुजरात के डीजीपी की बैठक |

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान और गुजरात के डीजीपी की बैठक

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान और गुजरात के डीजीपी की बैठक

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 10:31 PM IST, Published Date : March 30, 2024/10:31 pm IST

जयपुर, 30 मार्च (भाषा) लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू व गुजरात के डीजीपी विकास सहाय की अध्यक्षता में शनिवार को यहां पुलिस मुख्यालय में द्विपक्षीय बैठक हुई।

पुलिस प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि बैठक में लोकसभा चुनाव में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान की तैयारियों के संबंध में चर्चा की गई।

बैठक में दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने-अपने राज्यों के वांछित अपराधियों की सूची साझा की, वहीं शराब एवं मादक पदार्थों के माफिया-गिरोह की पहचान कर उन्हें शीघ्र गिरफ्तार करने पर विचार-विमर्श करते हुए इस संबंध में कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय किया।

बैठक के दौरान डीजीपी सहाय और डीजीपी साहू ने दोनों राज्यों की सीमा पर स्थित जिलों में सख्त नाकाबंदी करने, पर्याप्त संख्या में जांच चौकी लगाने, शराब के गोदामों की जांच एवं वाहनों की जांच करते हुए अवैध शराब, अवैध नकदी एवं अवैध हथियारों को लाने-लेजाने पर सख्ती से रोक लगाने के लिए आवश्यक सूचनाओं का आदान प्रदान करते हुए सामंजस्य के साथ कार्य करने पर सहमति जताई। भाषा पृथ्वी शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)