Dhami on a Budget: Dhami reacts to the budget

Dhami on a Budget: “ये सबका साथ, सबका प्रयास, सबका विश्वास, सबको साथ लेकर चलने वाला बजट” : उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2023 / 03:37 PM IST, Published Date : February 1, 2023/3:37 pm IST

Dhami on a Budget: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज पेश हुए केंद्रीय बजट की जमकर तारीफ की हैं। उन्होंने इसे सभी को साथ लेकर चलने वाला बजट बताया हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में उन्होंने कहा हैं की “यह देश की जनता के साथ विश्व की उम्मीदों को भी पूरा करने वाला बजट है। ये गरीबों का बजट है, नए भारत का संकल्प इस बजट में दिखाई देता है। भारत की अर्थव्यवस्था आज 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बनी है।”

Read more : Union Budget 2023 for Health: बजट में हेल्‍थ सेक्‍टर को मिली बड़ी सौगात, 2027 तक इन बीमारियों को देश से पूरी तरह खत्म करने का ऐलान 

Dhami on a Budget: सीएम धामी ने कहा की “इस बजट में मध्यम वर्ग, जनजातीय वर्ग, रोजगार सृजन आदि की चिंता की गई है। यह बजट भारत के गरीब लोगों को समर्पित है। ये सबका साथ, सबका प्रयास, सबका विश्वास, सबको साथ लेकर चलने वाला बजट है।”

Read more : हार्दिक पांड्या के लिए सिर दर्द बन चुका है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! Team India से हो सकते हैं बाहर

Dhami on a Budget: बता दे की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार के दुसरे कार्यकाल का आखिरी और अपना पांचवा बजट संसद में पेश कर दिया हैं। इस बजट में सबसे खास बात रही की टैक्स स्लैब में बदलाव करते हुए राहत दी गई. इ-व्हीकल्स के दाम सस्ते किये गए। एयरपोर्ट और रेलवे के विकास के लिए भारी भरकम बजट का प्रावधान किया गया। साथ ही महिलाओ, युवाओ और बुजुर्गो के लिए भी कई बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही गरीबो के लिए मुफ्त अनाज और आदिवासियों के विकास के लिए 15 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया हैं। इस बजट में सरकार कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए ग्रीन एनर्जी की दिशा में भी कदम बढ़ाया हैं।

Read more : इस बजट से हुनर को लगेंगे पंख, कारीगरों और शिल्पकारों के लिए बड़ा ऐलान, जानें क्या मिला है ऐसा खास

 
Flowers