प्रशांत किशोर के मकान पर चला बुल्डोजर, नी​तीश कुमार से दूरी का साइड इफेक्ट तो नहीं ? | Did the bulldozer run at Prashant Kishore's house, the side effect of distance from Nee Tish Kumar?

प्रशांत किशोर के मकान पर चला बुल्डोजर, नी​तीश कुमार से दूरी का साइड इफेक्ट तो नहीं ?

प्रशांत किशोर के मकान पर चला बुल्डोजर, नी​तीश कुमार से दूरी का साइड इफेक्ट तो नहीं ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : February 13, 2021/8:35 am IST

पटना। बिहार की सियासत में कभी नी​तीश कुमार के करीबी और जेडीयू के पूर्व उपाध्यक्ष रहे प्रशांत किशोर के मकान में प्रशासन ने बुल्डोजर चला दिया और मात्र 10 मिनट में बाउंड्री और दरवाजा उखाड़ कर फेंक दिया। प्रशांत किशोर का ये पुश्तैनी मकान है। हालांकि प्रशांत अब यहां पर नहीं रहते हैं।

ये भी पढ़ें: अब इंटरनेट पर अश्लील चीजें खोजने वालों की खैर नहीं, सर्च करते ही 1090 तक पहुं…

प्रशासन के अनुसार एनएच 84 के फोर लेन किए जाने के दौरान इस भूमि को अधिग्रहित कर लिया गया था, लेकिन प्रशांत किशोर ने इसका मुआवजा अभी तक नहीं लिया है। जानकारी के अनुसार चारदीवारी के साथ ही घर के ब्रह्म स्‍थान को भी पूरी तरह से तोड़ दिया गया है। इस मामले में प्रशांत किशोर ने कोई प्रतिक्रिया अभी तक नहीं दी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा में वित्तमंत्री सीतारमण का विपक्ष पर निशाना, मध्यप्रदेश-छत्त…

जैसे ही प्रशासनिक अधिकारी सरकारी लावलश्कर के साथ प्रशांत किशोर के घर के बाहर पहुंचे तो लोगों की भीड़ वहां पर लग गई। प्रशासन ने तेजी दिखाते हुए काम किया और सिर्फ दस से पंद्रह मिनट के अंदर ही किशोर के घर की चारदीवारी और गेट को तोड़ दिया। इस दौरान प्रशासन के इस कार्य का किसी ने विरोध नहीं किया। लोगों के बीच यह चर्चा होती रही कि आखिर ऐसा क्यों किया गया।

ये भी पढ़ें: वीआईएमएसएआर के चिकित्सक टीका लगवा चुके लोगों पर सीरोकन्वर्जन का अध्…

उल्लेखनीय है कि 2015 के चुनाव में नीतीश की जीत का श्रेय PKको दिया जाता रहा। कभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी प्रशांत किशोर को उनकी राणनीतिकार की भूमिका के लिए जाना जाता है। लेकिन एनआरसी के मुद्दे पर उनके और सीएम के बीच मतभेद हुए। उसके बाद वो जेडीयू को छोड़कर चले गए। उस दौरान काफी बयानबाजी भी हुई थी।