असम में डीएनएलए उग्रवादियों ने तीन की हत्या की, आठ घायल |

असम में डीएनएलए उग्रवादियों ने तीन की हत्या की, आठ घायल

असम में डीएनएलए उग्रवादियों ने तीन की हत्या की, आठ घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : December 7, 2021/10:17 pm IST

हाफलोंग, सात दिसंबर (भाषा) असम के दिमा हसाओ जिले में कथित तौर पर डीएनएलए उग्रवादियों द्वारा उनके शिविर में पीटे जाने से तीन लोगों की मौत हो गई तथा आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मृतकों में से एक डीएनएलए का उग्रवादी था। पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में डीएनएलए के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रनील बरुआ ने कहा कि गांववालों ने पुलिस को सूचना दी कि माईबांग के कस्मैपुर में स्थानीय युवकों को बंधक बनाकर रखा गया है जिसके बाद सोमवार तड़के एक शिविर से दो शव और नौ घायलों को बरामद किया गया।

बरुआ ने कहा कि जिन्हें शिविर से बचाया गया उनमें से उग्रवादी और स्थानीय ग्रामीण भी थे। उन्होंने कहा कि नौ घायलों में से एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया और बाकी का हाफलोंग के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बरुआ ने कहा कि जिन पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है वह डीएनएलए के उन सदस्यों में शामिल थे जिन्होंने हाल में बातचीत के लिए अपनी पहचान उजागर की थी। गांववालों का दावा है कि उग्रवादी छह युवकों को चोरी के आरोप में अपने शिविर में ले गए थे जहां वह पहचान उजागर करने के बाद रह रहे थे।

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)