Tips for invest in share market

क्या आप भी करते है शेयर में निवेश? हो रहा है लगातार नुकसान, तो आज ही करें ये उपाय

if you invest in shares, do this measure today for good luck : क्या आप भी करते है शेयर में निवेश? हो रहा है लगातार नुकसान, तो आज ही करें ये उपाय

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2023 / 10:15 AM IST, Published Date : January 9, 2023/10:15 am IST

धर्म। Tips for invest in share market : सभी को नही फलता शेयर का निवेश, जाने ज्योतिष से। प्रयास की कमी, शिक्षा का अभाव एवं मेहनत से जी चुराना और किसी भी तरीके से ज्यादा पैसा कमाने तथा जल्दी अमीर बनने या समृद्धि पाने की चाह ज्यादातर को होती है, इसके लिए कई लोग आसान सा तरीका अपनाते हैं, जिसमें लाटरी, शेयर या स्टाक मार्किट से संबंधित क्षेत्र से धन कमाने का प्रयास करते हैं। दूसरों की देखादेखी यह प्रयास कई लोगो के लिए हानिकारक साबित होती है।

Read More : India news today in hindi 9 January: मध्यप्रदेश में माइनस में तापमान, इन जिलों में शीतलहर की चेतावनी

जहां किसी व्यक्ति को शेयर से लाभ होता है वहीं किसी व्यक्ति को बहुत ज्यादा हानि भी उठानी पड़ती है। इसका कारण जातक की कुंडली से जाना जा सकता है। कोई व्यक्ति अपनी कुंडली की ग्रह स्थितियों के अनुरूप आचरण करें तो उसे कभी भी हानि या घाटा नहीं उठाना पड़े। किसी व्यक्ति की कुंडली धनवान बनने के योग बन रहें हैं या धन हानि के तथा गोचर में समय का पता किया जाता है। यह सर्वज्ञात है कि बिना भाग्य के कोई भी कार्य जीवन में सफल नहीं हो सकता। जब भी मनुष्य का भाग्योदय होगा, तभी उसे प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। अतः आकस्मिक धनलाभ या धन की हानि को जातक की कुंडली में जानने के लिए किसी जातक की कुंडली का धनभाव, भाग्यभाव या आयभाव की स्थिति तथा वर्तमान में चल रही दशाओं का आकलन करना चाहिए।

Read More : प्रदेश में 21 साल बाद माइनस में तापमान, राजधानी समेत इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी की शीतलहर की चेतावनी

Tips for invest in share market : किसी भी जातक की कुंडली में अगर राहु लग्न, दूसरे, तीसरे, अष्टम या नवम स्थान में हों या इन स्थानों के कारक ग्रहों की दृष्टि राहु की पड़ रही हो तो ऐसे लोगों को अनिश्चित निवेश से धन कमाने की बड़ी चाह होती है किंतु ऐसे लोगों को ही आकस्मिक हानि या विवाद में भी उलझने की आशंका होती है। जिस भी जातक की कुंडली अष्टम या नवम भाव या भावेश पर किसी भी प्रकार से राहु की दृष्टि बने तो इन लोगों को आकस्मिक निवेश से बचना चाहिए तथा अपने कार्य एवं व्यवहार में हमेशा अनुशासन तथा नैतिकता का पालन करना चाहिए इसके अलावा निश्चित लाभ की प्राप्ति के लिए राहु की शांति समय-समय पर कराते रहना चाहिए, साथ ही सूक्ष्म जीवों की सेवा एवं राहु के मंत्रों का जाप तथा दीपदान करना चाहिए।

Read More : एयरपोर्ट के शौचालय में ऐसा काम कर रही थी लड़की, बॉयफ्रेंड ने दे दिया धोखा तो…

कुंडली में राहु के अनुकूल होने पर ही शेयर या स्टाक जैसे अनिश्चित व्यवसाय पर निवेश करना चाहिए। अगर आकस्मिक हानि होने की आशंका हो तो बटुक भैरव का जाप करना एवं दत्तात्रेय का पाठ करना चाहिए।

(Note:- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers