Dress code will be implemented in Madrasas of UP

मदरसों को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बदल दिए ये बड़े नियम

Dress code applicable in Madrasas : इसके अलावा मदरसों में यूनिफॉर्म पहनने को लेकर भी फैसला किया गया है। मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ्तिखार अहमद

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 10:31 AM IST, Published Date : December 21, 2022/10:31 am IST

लखनऊ : Dress code applicable in Madrasas : उत्तर प्रदेश सरकार मदरसों को लेकर कई बाई बड़े फैसले लेती है और कई नियमों में बदलाव भी करती है। यूपी सरकार ने एक बार फिर मदरसों के कई बड़े नियमों में बदलाव किया है। लखनऊ में आयोजित मदरसा बोर्ड की बैठक में सभी मदरसों के साप्ताहिक अवकाश में बदलाव करने का बड़ा फैसला लिया गया है। इसके अलावा मदरसों में यूनिफॉर्म पहनने को लेकर भी फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें : Pathan के Besharam Rang Song पर हंगामा है क्यों बरपा? क्या है Bhagwa Bikini की Controversy? 

अब रविवार को होगी छुट्टी

Dress code applicable in Madrasas : मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ्तिखार अहमद जावेद ने बैठक बुलाई थी। इसमें साप्ताहिक अवकाश में बदलाव को लेकर फैसला किया गया। अब यूपी के मदरसों में शुक्रवार को छुट्टी नहीं होगी और शुक्रवार की जगह मदरसों में रविवार को अवकाश होगा। यह आदेश यूपी के अनुदानित और गैर अनुदानित मान्यता प्राप्त सभी मदरसों में लागू होगा।

यह भी पढ़ें : MP Weather Update: सर्द हवाओं बढ़ाई ठिठुरन, इन जिलों में शीतलहर का कहर जारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

इसलिए बुलाई गई थी बैठक

Dress code applicable in Madrasas : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की बैठक अशासकीय अरबी फारसी मदरसा, मान्यता प्रशासन और सेवा नियमावली 2016 में संशोधन के लिए बुलाई गई थी। यह बैठक परिषद के अध्यक्ष डॉ. इफ्तेखार अहमद जावेद के नेतृत्व में हुई। मदरसों में शिक्षकों के मध्यम विषय वितरण, मदरसों में प्रबन्धक, प्रधानाचार्य, शिक्षक / शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के अधिकार / कर्तव्य निर्धारित करने पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें : लड़कियों की कॉलेज पढ़ाई पर बैन! अमेरिका ने की तालिबान के फैसले की निंदा 

मदरसों में लागू होगा ड्रेस कोड

Dress code applicable in Madrasas : उत्तर प्रदेश के मदरसों में अब यूनिफॉर्म भी होगी और मदरसों में अब स्कूल की तरह ही यूनिफॉर्म होंगे। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ इफ्तेखार अहमद जावेद की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर भी फैसला किया गया कि राज्य के सभी मदरसों में ड्रेस कोड लागू होगा। इसके अलावा बैठक के दौरान अरबी फारसी परीक्षाओं के लिए जमा किया जाने वाला परीक्षा शुल्क ऑनलाइन के माध्यम से भी जमा किए जाने की व्यवस्था करने का प्रस्ताव रखा गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers