द्रौपदी मुर्मू प्रदेश की बेटी हैं इसलिए बीजद ने राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था : नवीन पटनायक |

द्रौपदी मुर्मू प्रदेश की बेटी हैं इसलिए बीजद ने राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था : नवीन पटनायक

द्रौपदी मुर्मू प्रदेश की बेटी हैं इसलिए बीजद ने राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था : नवीन पटनायक

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 11:45 PM IST, Published Date : May 24, 2024/11:45 pm IST

बारीपदा/बालासोर, 24 मई (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ‘प्रदेश की बेटी’ हैं और इसीलिए बीजू जनता दल (बीजद) ने राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था।

मुर्मू के पैतृक स्थल मयूरभंज जिले के रायरंगपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पटनायक ने उन्हें (मुर्मू) अपनी बहन बताया।

पटनायक ने कहा, ‘प्रदेश की बेटी और मेरी बहन द्रौपदी मुर्मू भारत की राष्ट्रपति हैं। इस मिट्टी की बेटी का सम्मान करते हुए बीजू जनता दल ने राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था।’

जनसभा में उन्होंने लोगों से उनकी सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर प्रतिक्रिया भी ली और उन्हें मुफ्त बिजली देने के अपने चुनावी वादे के बारे में भी बताया।

पटनायक ने जनसभा में उपस्थित लोगों से पूछा, ‘आपको जुलाई से बिजली का बिल नहीं मिलेगा। क्या आप खुश हैं, जिसका लोगों ने जोर से हां में जबाव दिया।’

बीजद ने अपने चुनाव घोषणापत्र में प्रति माह 100 यूनिट से कम खपत करने वाले सभी परिवारों को मुफ्त बिजली देने का वादा किया है। 100-150 यूनिट तक खपत करने वाले परिवारों के लिए 50 यूनिट मुफ्त होंगी।

मुख्यमंत्री ने लोगों से पार्टी के मयूरभंज लोकसभा उम्मीदवार सुदाम मरांडी और इस संसदीय क्षेत्र में आने वाली विधानसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन करने का आग्रह किया।

भाषा

योगेश प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)