Earthquake in Nepal

Earthquake: नहीं थम रहे भूकंप झटके, सुबह-सुबह फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता…

Earthquake in Nepal: नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि नेपाल में आज सुबह रविवार तड़के रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया।

Edited By :   Modified Date:  November 5, 2023 / 09:05 AM IST, Published Date : November 5, 2023/9:05 am IST

Earthquake in Nepal: काठमांडू। नेपाल में आज एक और भूकंप का झटका महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि नेपाल में आज सुबह रविवार तड़के रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। भारत में इस भूकंप के झटके महसूस नहीं किए गए। शुक्रवार को आए भूकंप ने नेपाल में 157 से अधिक लोगों की जान ले ली और दर्जनों घायल हो गए। इसके कारण नेपाल में भारी तबाही होने की खबरें सामने आईं हैं।

Read more: MP Assembly Election 2023: चरम पर प्रचार, एमपी में आज बीजेपी के दिग्गज नेताओं का दौरा, अलग-अलग विस में झोकेंगे ताकत 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी कि रविवार तड़के अफगानिस्तान के फैजाबाद में रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप फैजाबाद से लगभग 328 किलोमीटर पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर आया। पिछले हफ्ते अफगानिस्तान में 4.7 तीव्रता का एक और भूकंप आया था। अफगानिस्ता में हाल के दिनों में लगातार कई भूकंप आ चुके हैं।

Read more: Air Pollution Update: राजधानी में सांस लेना हुआ मुश्किल, एयर पॉल्यूशन की छाई ‘मोटी चादर’, गंभीर श्रेणी में पहुंचा AQI… 

Earthquake in Nepal: गौरतलब है कि पिछले महीने अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में आए भूकंप में 4,000 से अधिक लोगों की जान चली गई थी और हजारों घर नष्ट हो गए थे। तब हेरात और आसपास के इलाके 6.3 तीव्रता के भूकंप और उसके शक्तिशाली झटकों से हिल गए थे।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp