Earthquake tremors felt 5 times in 48 hours, people were running for life

Earthquake : 48 घंटे में 5 बार कांपी धरती, मचा हड़कंप, जान बचाकर भागते दिखे लोग

Earthquake tremors felt 5 times in 48 hours, people were running for life : 48 घंटे में 5 बार कांपी धरती, मचा हड़कंप, जान बचाकर भागते दिखे लोग

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 25, 2022/7:58 am IST

नई दिल्ली। Jammu Kashmir Earthquake news : जम्मू-कश्मीर के कटरा में पिछले 2 दिन में पांच बार भूकंप आ चूका है। जम्मू की धरती लगातार भूकंप के झटकों से हिल रही है। भले इन भूकंप के झटकों की तीव्रता ज्यादा नहीं थी, लेकिन विशेषज्ञों का मानना है कि ये किसी बड़े खतरे का संकेत हो सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीते आठ महीनों में लद्दाख समेत जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में 26 बार भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं।

बताया गया कि भूकंप के इन झटकों में सबसे अधिक 4.3 तीव्रता वाला था। सबसे अधिक ताकतवर 4.3 तीव्रता वाला भूकंप लेह के अल्ची में 31 मार्च 2022 को महसूस किया गया था। बता दें हिंदुओं के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल माता वैष्णव देवी मंदिर के लिए विख्यात जम्मू का कटरा इलाके की जमीन पिछले दो दिनों में पांच बार थर्राया है। 23 अगस्त को ही कटरा में लगातार चार बार भूकंप के झटके महसूस किये गए थे।

जम्मू में दो दिन में लगातार 5 बार आए भूकंप के झटकों से वहां अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। यहां लोग अपने-अपने घरों से निकलकर इधर-उधर भागते फिर रहे हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers