ED raids 35 areas in Liquor policy scam 11 officers suspended

शराब नीति घोटाला: 35 ठिकानों पर ED की छापेमारी, 11 अधिकारी हो चुके हैं निलंबित

ED raids 35 areas in Liquor policy scam 11 officers suspended : शराब नीति घोटाला: 35 ठिकानों पर ED की छापेमारी, 11 अधिकारी हो चुके हैं निलंबित

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 7, 2022/9:37 am IST

नई दिल्ली। Liquor policy scam : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के एक मामले में शुकव्रार को एक बार फिर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी। दिल्ली सरकार इस नीति को अब वापस ले चुकी है।

Read More : पतली डोरी वाली ब्लाउज़ में मौनी रॉय ने बिखेरा जलवा, कमर की इस चीज में अटक गई फैंस की सांसे

सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद में 35 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ शराब वितरकों, कंपनियों और उनसे जुड़ी संस्थाओं की तलाशी ली जा रही है। ईडी इस मामले में अब तक 103 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। मामले में पिछले महीने शराब व्यवसायी एवं शराब बनाने वाली कंपनी ‘इंडोस्पिरिट’ के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया गया था।

ED raids 35 areas in Liquor policy scam 11 officers suspended

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ईडी ने धन शोधन का मामला दर्ज किया था। दिल्ली के उप-राज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उन्होंने इस मामले में 11 आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी किया था।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers