Education Department took strict action on 59 schools

शिक्षा विभाग ने की 59 स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई, भेजी गई नोटिस, ये थी वजहें…

दिल्ली से सटे गौमतबुद्ध नगर के 59 स्कूलों पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। जिसके चलते इन स्कूलों की मान्यता पर भी खतरा बना हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 1, 2022/3:02 pm IST

दिल्ली। दिल्ली से सटे गौमतबुद्ध नगर के 59 स्कूलों पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। जिसके चलते इन स्कूलों की मान्यता पर भी खतरा बना हुआ है। दरअसल इन सभी स्कूलों को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कोटे के जरिए बच्चों को एडमिशन देने के लिए कहा गया था। इसके लिए नोटिस भी जारी किया गया था। जिसमें आखिरी तारीख 30 जून दी गई है। लेकिन बावजूद इसके ये सभी स्कूल इन बच्चों को एडमिशन देने में आनाकानी कर रहे हैं। इस कारण इन स्कूलों को शिक्षा का अधिकार (आरटीई) अधिनियम के तहत बच्चों को प्रवेश नहीं देने के मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) को इन स्कूलों की सूची भेजी गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ेें: स्वास्थ्य विभाग में 11 सिविल सर्जन व 323 डॉक्टरों का तबादला, तत्‍काल मिले ज्‍वानिंग के आदेश

शिक्षा विभाग ने की सूचना जारी

स्कूलों की तरफ से बच्चों के एडमिशन को लेकर मनमानी चल रही थी। एडमिशन नहीं देने के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए विभाग ने सभी 59 स्कूलों पर कार्रवाई करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को सूची सौंपी है। आरोप लगाया गया है कि नोटिस जारी करते हुए 30 जून तक आखिरी समय दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी इन स्कूलों के कानों में जू तक नहीं रेंगी। स्कूल आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कोटे के तहत इन बच्चों को स्कूलों में प्रवेश से आनाकानी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेें: अब CM कराएंगे देवरिया के बेटे का इलाज, सोशल मीडिया पर चल रहा अ​भियान…