11 civil surgeons and 323 doctors transferred in health department

स्वास्थ्य विभाग में 11 सिविल सर्जन व 323 डॉक्टरों का तबादला, तत्‍काल मिले ज्‍वानिंग के आदेश

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में जून माह और दिसंबर माह में ट्रांसफर किया जाता है। जो पिछले 3 सालों से एक ही जगह पर जमें हुए हैं।

Edited By: , July 1, 2022 / 03:16 PM IST

बिहार। आपको बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग में जून माह और दिसंबर माह में ट्रांसफर किया जाता है। जून के अंतिम दिन और रात को इन डॉक्टरों का मास ट्रांसफर किया जाता है। स्वास्थ्य विभाग ने 323 डॉक्टरों की पदस्थापना की गई है। जिसको लेकर विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी। ऐसा माना जा रहा है किे अभी अन्य डॉक्टरों और अधिकारियों का तबादला किया जाना है। जो पिछले 3 सालों से एक ही जगह पर जमें हुए हैं। सभी की लिस्ट तैयार कर ली गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: अब CM कराएंगे देवरिया के बेटे का इलाज, सोशल मीडिया पर चल रहा अ​भियान…

इस तबादले में आई स्पेशलिस्ट (आंख के डॉक्टर), डर्मेटोलॉजिस्ट (चर्मरोग विशेषज्ञ), एनेस्थेटिस्ट (बेहोशी के डॉक्टर) समेत कई विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल हैं। वहीं, कई वरिष्ठ चिकित्सकों की भी पोस्टिंग की गई है जो कि सरकारी हॉस्पिटल, पीएचसी, अनुमंडलीय अस्पताल में अब काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: सरकार ने गोल्‍ड पर एक झटके में बढ़ाया इतनी फीसदी आयात शुल्‍क, देखें कितना सराफा बाजार पर पड़ेगा असर?

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने पदस्थापन की प्रतीक्षा में बैठे चिकित्सकों की भी पोस्टिंग कर दी है ट्रांसफर किए गए डॉक्टरों को राज्य के अलग अलग भागों में तैनात किया गया है। विभाग की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि वे तुरंत अपने अपने नए स्थानों पर योगदान देकर सेवा शुरू कर दें।

 

#HarGharTiranga