Education recruitment scam: ED threatens Arpita Mukherjee's life

शिक्षा भर्ती घोटाला : ED ने अर्पिता मुखर्जी की जान को बताया खतरा, PMLA कोर्ट से की इस चीज की मांग

Education recruitment scam : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षा घोटाले में फंसी अर्पिता चटर्जी की जान को खतरा होने की संभावना जताई जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 6, 2022/4:03 am IST

नई दिल्ली : Education recruitment scam update: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षा घोटाले में फंसी अर्पिता चटर्जी की जान को खतरा होने की संभावना जताई जा रही है। ED ने PMLA कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि इस समय अर्पिता सुरक्षित नहीं हैं। इसलिए उन्हें जो भी खाना दिया जाएं उसे पहले चखना जरुरी है। ED ने जोर देकर कहा है कि पार्थ चटर्जी को लेकर ऐसा कोई इनपुट नहीं मिला है, उनकी सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं दिखाई देता है। लेकिन अर्पिता के साथ ऐसा नहीं है। उनकी जान पर खतरा बना हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : त्योहारी सीजन के बीच सतर्क हुई पुलिस, देर रात सड़कों पर उतरे CSP, दुकानों में जाकर की इन चीजों की जांच

अर्पिता और पार्थ की 14 दिन की कस्टडी चाहती है ED

Education recruitment scam : बता दें कि ED इस समय अर्पिता और पार्थ की 14 दिन की कस्टडी चाहती है। दोनों के खिलाफ जांच के दौरान कई ऐसे सबूत मिले हैं, जिनकी कड़ियों का जुड़ना जरूरी है। ऐसे में कई और सवाल दागे जा सकते हैं। उस मांग के साथ ही ED ने कोर्ट में बताया है कि अर्पिता मुखर्जी को लेकर ऐसी खबर मिली है कि उनकी जान को खतरा हो सकता है। ED ने जोर देकर कहा है कि अर्पिता को जो भी पानी या फिर खाना दिया जाए, उसकी पहले जांच होना जरूरी है। लेकिन ऐसी जान का खतरा पार्थ चटर्जी के लिए नहीं है। उनको लेकर ED ने कोर्ट में कोई खास मांग नहीं रखी है।

यह भी पढ़े : तिहाड़ में बंद कैदियों को गांजा सप्लाई कर रहा था जेल का यह कर्मचारी, मामले का खुलासा होने पर दंग रह गए आला अधिकारी 

ED के छापे में मिला था भारी मात्रा में कैश और करोड़ों का सोना

Education recruitment scam : इस समय शिक्षा घोटाले से जुड़ा सारा पैसा अर्पिता मुखर्जी के पास से मिला है। उनकी तीन से चार प्रॉपर्टी पर रेड मारी गई है, करोड़ों का सोना जब्त किया गया है, विदेशी करेंसी मिली है। इसी वजह से इस पूरे मामले में उनकी बड़ी भूमिका है और उनकी जान को भी ज्यादा खतरा चल रहा है। वहीं बात जब पार्थ चटर्जी की आती है तो इस पूरे मामले में उनकी सीधी भूमिका नहीं दिखती है। अर्पिता ने जरूर दावा कर दिया है कि सारा पैसा पार्थ चटर्जी का ही है, लेकिन पूर्व मंत्री लगातार कह रहे हैं कि उन पैसों से उनका कोई लेना देना नहीं है।

यह भी पढ़े : कोरोना ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, राजधानी में लगातर तीसरे दिन मिले 2 हजार से ज्यादा मरीज 

अर्पिता की 31 LIC पॉलिसी में नॉमिनी निकले पार्थ चटर्जी

Education recruitment scam : अब पार्थ जरूर लगातार मना कर रहे हैं, लेकिन ईडी को अर्पिता के पास से LIC की 31 पॉलिसी मिली हैं। उन सभी पॉलिमी में नॉमिनी पार्थ चटर्जी को बनाया गया है। ऐसे में ईडी दावा कर रही है कि पार्थ और अर्पिता एक दूसरे को लंबे समय से जानते थे और हर मामले में इनकी मिलीभगत रहती थी। ये भी खुलासा कर दिया गया दोनों पार्थ और अर्पिता एपीए यूटीलिटी कंपनी में साझेदार थे। अर्पिता ने तो कैश देकर कुछ फ्लैट तक खरीदे थे। अब वो किसका पैसा था, कहां से अर्पिता ने उसका इंतजाम किया, ईडी इसकी जांच कर रही है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers