This prison employee was supplying ganja to the prisoners in Tihar

तिहाड़ में बंद कैदियों को गांजा सप्लाई कर रहा था जेल का यह कर्मचारी, मामले का खुलासा होने पर दंग रह गए आला अधिकारी

Doctor was supplying ganja to prisoners in Tihar Jail : देश की राजधानी दिल्ली में स्थित तिहाड़ जेल का नाम सबने सुना ही होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 6, 2022/3:11 am IST

नई दिल्ली : Doctor was supplying ganja to prisoners in Tihar Jail : देश की राजधानी दिल्ली में स्थित तिहाड़ जेल का नाम सबने सुना ही होगा। यह जेल कभी कैदियों के पास मोबाइल, तो कभी बड़ी रकम मिलने और अंदर बैठे कुख्यातों का अपने गैंग को चलाने के लिए शुरू से ही सुर्ख़ियों में बना रहा है। इसी बीच तिहाड़ जेल एक बार फिर अपने नए कारनामे को लेकर चर्चा में बना हुआ है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : कोरोना ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, राजधानी में लगातर तीसरे दिन मिले 2 हजार से ज्यादा मरीज 

तिहाड़ जेल में चल रहा था नशे का खेल

Doctor was supplying ganja to prisoners in Tihar Jail :  दरअसल, इस बार जेल के अंदर नशे के बड़े खेल का खुलासा हुआ है। यहां जेल के अंदर मौजूद एक शख्स ही नशे के इस खेल को चला रहा था। यह आदमी और कोई नहीं बल्कि कैदियों की जांच के लिए रखा गया कॉन्ट्रैक्ट के डॉक्टर है। आला अधिकारीयों के सामने जब डॉक्टर की हकीकत आई तो उनके पैरो टेल जमीन खिसक गई।

मिली जानकारी के अनुसार, 3 अगस्त को तिहाड़ जेल से कैदी और डॉक्टर के पास से गांजा बरामद होने की सूचना मिली थी। इस पूरे खेल में डेंटिस्ट डॉ. वरुण गोयल और कैदी विकास झा का नाम सामने आया। पुलिस ने बताया कि डॉ. वरुण तंबाकू और गांजा लेकर जेल के अंदर आया और कैदी विकास झा को ये सौंप रहा था, लेकिन इसी दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

यह भी पढ़े : मां ने प्रेमी और छोटे बेटे के साथ मिलकर की बड़े बेटे की हत्या, शव को फेंका दरगाह के पीछे, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

डॉ वरुण के पास से 38 और कैदी के पास से मिला 44 ग्राम गांजा

Doctor was supplying ganja to prisoners in Tihar Jail :  वरुण गोयल के पास से 38 ग्राम गांजा और विकास के पास से 44 ग्राम गांजा इस दौरान बराम दिया गया। इसके बाद थाना हरिनगर में दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि विजिटिंग डेंटिस्ट वरुण गोयल कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर तिहाड़ जेल में काम कर रहा था।

यह भी पढ़े : इस दिन तक हो सकता है महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार, शिंदे गुट के इस दिग्गज नेता ने किया दावा 

पुलिस को मिली थी गांजा सप्लाई की सुचना

Doctor was supplying ganja to prisoners in Tihar Jail :  सूत्रों के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि जेल में कोई कर्मचारी ही गांजे की सप्लाई कैदियों को कर रहा है। जिसके बाद पुलिस सतर्क हो गई थी और गांजा सप्लाई करने वाले शख्स की तलाश कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को डॉ. वरुण की हरकतों पर शक हुआ और उसकी जांच शुरू की गई। तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार जेल स्टाफ के अलर्ट होने के बाद 3 अगस्त को जेल नंबर 1 में कांट्रेक्ट पर रखे गए डॉक्टर को गांजे के साथ पकड़ा।

यह भी पढ़े : इस देश की राजधानी में मस्जिद में हुआ ब्लास्ट, 8 लोगों की हुई मौत, 18 से ज्यादा लोग हुए घायल 

इस दौरान उसके साथ कैदी विकास झा भी था। दोनों के ही पास से करीब 80 ग्राम गांजा बरामद किया गया। इसके बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है और जांच की जा रही है। अब पुलिस ये पता लगा रही है कि वरुण के साथ इस पूरे खेल में और कौन कौन शामिल था। साथ ही जेल की सुरक्षा व्यवस्‍था को भी चाक चौबंद कर दिया गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें