Elder brother came to appear for NEET exam instead of younger brother

Fraud in NEET Exam : छोटे भाई की जगह NEET की परीक्षा देने पहुंचा बड़ा भाई, पहुंचा हवालात के पीछे

Fraud in NEET Exam : झारखंड औरबिहार समेत कई राज्यों में मेडिकल कॉलेज की प्रवेश परीक्षा NEET में फर्जीवाड़े के कई मामले सामने आए हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2024 / 02:10 PM IST, Published Date : May 6, 2024/12:20 pm IST

बिहार : Fraud in NEET Exam : झारखंड औरबिहार समेत कई राज्यों में मेडिकल कॉलेज की प्रवेश परीक्षा NEET में फर्जीवाड़े के कई मामले सामने आए हैं। एक बार फिर एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। यहां बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले एक युवक को अपने भाई के बदले परीक्षा देते हुए पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें : Indian Army Bharti 2023: 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, बिना लिखित परीक्षा होगा चयन, जानें आवेदन की आखिरी तारीख… 

बाड़मेर जिला मुख्यालय में एक सरकारी स्कूल में फर्जी अभ्यर्थी भागीरथ अपने भाई की जगह एग्जाम दे रहा था। संदेह के आधार पर वीक्षक ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने पहले फर्जी अभ्यर्थी और फिर बाद में उसके भाई दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें : Radhika Khera Live on IBC24: राधिका खेड़ा का सनसनीखेज खुलासा.. भूपेश बघेल समेत इन नेताओं को किया बेनकाब, आप भी सुने Live..

छोटे भाई की जगह परीक्षा देने पहुंचा था बड़ा भाई

Fraud in NEET Exam :  रिपोर्ट के मुताबिक बाड़मेर जिला मुख्यालय के 8 परीक्षा सेंटरों में से एक अंतरी देवी स्कूल में वीक्षक को भागीरथ नाम के युवक पर संदेह हुआ। वीक्षक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने भागीरथ राम नामक अभ्यर्थी को पकड़ लिया और पूछताछ की तो सामने आया कि भागीरथ अपने छोटे भाई गोपाल राम की जगह डमी अभ्यर्थी बनकर फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहा था। कोतवाली पुलिस ने एग्जाम सेंटर से पहले भागीरथ और उसके बाद उसके भाई गोपाल राम को गिरफ्तार कर लिया। दोनों भाई सांचौर जिले के मेघावा गांव के निवासी हैं। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

भागीरथ का 2023 नीट में हुआ था सेलेक्शन

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी भागीरथ राम जोधपुर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट हैं और उसने कई बार नीट की परीक्षा दी है। एक साल पहले ही साल 2023 में उसका नीट में सिलेक्शन हुआ था। अब छोटे भाई को डॉक्टर बनाने के मकसद से डमी अभ्यर्थी बनकर उसकी जगह परीक्षा देने पहुंचा था।

यह भी पढ़ें : INDIA Live News & Updates 6th May 2024: ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी, कहा- ‘आज 6 मई है और 6 जून को BJP के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा’ 

आरोपी ने स्वीकारा अपना जुर्म

Fraud in NEET Exam :  बाड़मेर एएसपी जस्साराम बोस के मुताबिक आरोपी भागीरथ राम अपने भाई गोपाल राम की जगह परीक्षा देने पहुंचा था। पुलिस ने भागीरथ राम और उसके भाई गोपालराम दोनों को गिरफ्तार कर लिया हैं और अधिकारी के मुताबिक भागीरथ ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp