Bijli Chor: पूर्व मंत्री निकला बिजली चोर! डिस्कॉम ने काटा कनेक्शन, लगाया इतने लाख का जुर्माना... | Former Minister Nafees Ahmed Bijli Chor

Bijli Chor: पूर्व मंत्री निकला बिजली चोर! डिस्कॉम ने काटा कनेक्शन, लगाया इतने लाख का जुर्माना…

Former Minister Nafees Ahmed Bijli Chor: बिजली चोर निकला पूर्व मंत्री! डिस्कॉम ने काटा कनेक्शन, लगाया इतने लाख का जुर्माना

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2024 / 06:31 PM IST, Published Date : May 21, 2024/6:28 pm IST

Former Minister Nafees Ahmed Bijli Chor: आपने गर्मियों के मौसम में बिजली चोरी के कई मामले देखें होंगे। अकसर गली-मोहल्ले में लोगों को बिजली चोरी करते देखा होगा, लेकिन यहां मामला कुछ उल्टा ही हो गया। यहां पूर्व मंत्री ने ऐसी हरकतें कर.. सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, मामला झालावाड़ जिले के पिड़ावा कस्बे का है। जहां विद्युत विजिलेंस टीम ने पूर्व मंत्री नफीस अहमद के घर में बिजली चोरी होते पकड़ी। ऐसे में मौके पर मौजूद डिस्कॉम अभियंता शंभूनाथ प्रसाद ने पूर्व मंत्री के घर का विद्युत कनेक्शन काट दिया। साथ ही 1 लाख 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

Read more: Brain Eating Amoeba: क्या है ब्रेन इटिंग अमीबा.. जिसने 5 साल की बच्ची की ली जान, जानिए इसके लक्षण?

पूर्व मंत्री के द्वारा अपने घर में बिजली चोरी करते हुए पकड़े जाना जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। मामले में जानकारी देते डिस्कॉम कार्यालय पिड़ावा के एक्सईएन शंभूनाथ प्रसाद ने बताया कि पूर्व मंत्री नफीस अहमद द्वारा उनके पिड़ावा स्थित आवास पर विद्युत सप्लाई में डिस्टरबेंस की शिकायत मिली थी। जब कर्मचारियों ने मंत्री के घर का कनेक्शन चेक किया तो वे आश्चर्य​चकित रह गए। खंभे से आ रही बिजली केबल में मीटर से पहले कई कट लगे हुए थे। कटी हुई केबल से कई अवैध कनेक्शन किए गए थे। इन्हें बाद में हटाया गया।

Read more: National Highway Closed: फिर बंद हुआ यहां का राष्ट्रीय राजमार्ग, रोकी गई वाहनों की आवाजाही, जानें वजह… 

Former Minister Nafees Ahmed Bijli Chor: एक्सईन शंभूदयाल ने बताया कि इस दौरान कई जगहों पर स्पार्किंग भी हो रही थी। इससे आसपास के घरों में आग भी लग सकती थी। इस पर मामला पूर्णतया बिजली चोरी का सामने आया। डिस्कॉम कर्मचारियों ने विजिलेंस टीम को बुलाकर बिजली चोरी की गणना करवाई और मंत्री को घर में की जा रही अवैध बिजली चोरी के आरोप में उन्हें करीब 1 लाख 25 हजार की वीसीआर भरने का नोटिस जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर पूर्व मंत्री तय सीमा के अंदर वीसीआर की राशि नहीं भरते है तो पुलिस में मामला दर्ज कार्रवाई की जाएगी। अभियंता ने बताया कि फिलहाल मंत्री के घर का विद्युत कनेक्शन काटा दिया गया है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp