जम्मू कश्मीर, हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी | Encounter In J&K :

जम्मू कश्मीर, हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी

जम्मू कश्मीर, हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 11, 2018/5:34 am IST

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह एक ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया। यह ऑपरेशन कुपवाड़ा जिले में चल रहा था, जहां के गुलूरा गांव में ये कार्रवाई की गई। इस ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके-47 राइफल समेत कुछ अन्य सामग्री बरामद हुए हैं। वहीं मारे गए एक आतंकी की उम्र महज 18 वर्ष बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि मारे गए दोनों आतंकी किसी आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए यहां पहुंचे थे। सेना इनकी मौजूदगी की टिप्स मिली थी।

बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात कुपवाड़ा के गुलूरा गांव में दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षा बलों को मिली थी। सूचना के बाद सेना की 30 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 92वीं बटालियन के जवानों ने संयुक्त रुप से अभियान शुरु किया। इलाके में गहन तलाशी अभियान के दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के बड़े स्पंज आयरन कारोबारियों पर आयकर की दबिश, रायपुर-बिलासपुर के ठिकानों पर जांच

इसके बाद मंगलवार सुबह करीब 4 बजे जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उस घर की घेराबंदी की, जहां आतंकी छिपे हुए थे। करीब डेढ़ घंटे तक दोनों ओर से हुई गोलीबारी में दोनों आतंकी मारे गए। सेना और पुलिस ने मारे गए आतंकियों की पहचान को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। इस कार्रवाई के बाद गुलूरा और आसपास के कई इलाकों में गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। साथ ही, हंदवाड़ा में तनाव को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई दी गई है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers