प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर पूरा देश करता है विश्वास: नायब सिंह सैनी |

प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर पूरा देश करता है विश्वास: नायब सिंह सैनी

प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर पूरा देश करता है विश्वास: नायब सिंह सैनी

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 08:29 PM IST, Published Date : March 30, 2024/8:29 pm IST

चंडीगढ़/जींद, 30 मार्च (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शनिवार को हिसार लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार रणजीत चौटाला के पक्ष में उचाना और हांसी में जनसभाओं को संबोधित किया व तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता में लाने की अपील की।

उचाना की कपास मंडी में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर पूरा देश विश्वास करता है और उनके शासनकाल में जो काम हुए हैं वे पहले संभव नहीं थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में राज्य ने काफी तरक्की की है। सैनी ने कहा कि वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री बनते ही एक प्रण लिया था कि गरीबों के बच्चों को ‘मेरिट’ के आधार पर नौकरी दी जाएगी और उन्होंने इसे पूरा किया।

उन्होंने रैली में उमड़ी भीड़ का जिक्र करते हुए कहा, ”जो भीड़ आज यहां पहुंची है वह इस बात की गारंटी दे रही है कि लोग तीसरी बार भाजपा का कमल खिलाने को तैयार हैं।”

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के शासनकाल में हुए कार्यों का जिक्र किया। सैनी ने कहा,‘‘ किसान सम्मान निधि प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू की। केवल प्रधानमंत्री और उनका दल (भाजपा) ही किसानों के बारे में सोचता है। मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है।’’

मुख्यमंत्री सैनी ने हांसी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी के समय को देश भूला नहीं है, वह कांग्रेस के चरित्र और कार्यप्रणाली को जानता है। कांग्रेस के लोग नारे तो देते थे, लेकिन जमीन पर कुछ नजर नहीं आता था। लेकिन मोदी राज में ज्यादा काम दिख रहा है। हमारी सरकार और उनकी (कांग्रेस) सरकार में अंतर है।’’

सैनी ने कहा, ‘‘वे (कांग्रेस) कहते थे ‘गरीबी हटाएंगे’, उन्होंने 55 साल तक देश पर शासन किया। इन 55 वर्षों में अगर किसी को (एलपीजी) सिलेंडर लेना होता था तो उसे कतार में खड़ा होना पड़ता था।’’

हिसार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला ने उचाना में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों में जो जोश दिखाई दे रहा है उससे साफ है कि हम चुनाव जीत रहे हैं।

चौटाला पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल के बेटे और इंडियन नेशनल लोकदल प्रमुख और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के भाई हैं।

निवर्तमान लोकसभा में हिसार से भाजपा सांसद रहे बृजेंद्र सिंह ने हाल ही में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

भाषा सं शोभना पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers