हर साल 21 मई को केंद्र सरकार मनाएगी आतंकवाद विरोधी दिवस, सभी राज्यों को लिखा पत्र

केंद्र सरकार अब हर साल आतंकवाद विरोधी दिवस मनाएगी। इसको लेकर केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है।

Edited By: , May 14, 2022 / 05:19 PM IST

Anti-Terrorism Day :  नई दिल्ली। केंद्र सरकार अब हर साल आतंकवाद विरोधी दिवस मनाएगी। इसको लेकर केंद्र ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार अब हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाएगा। यह पत्र सभी राज्यों के सभी मंत्रालयों, मुख्य सचिवों और विभागों के सचिव को लिखा गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने दिया इस्तीफा, बढ़ी राजनीति हलचल

युवाओं को जागरूक करना है उद्देश्य

इस पत्र में कहा गया है कि इस दिन को मनाने का उद्देश्य युवाओं को आतंकवाद और हिंसा से दूर करना है। उन्हें बताया जाएगा कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कौन-कौन सी योजनाएं चलाई गई हैं। इसके अलावा उन्हें बताया जाएगा कि उनकी एक गलती किस तरह से राष्ट्रीय समस्या बन सकती है। केंद्र का मानना है कि अगर युवा सही रास्ते पर आ गए तो आतंकवाद खुद-ब-खुद खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़े : UAE के नए राष्ट्रपति होंगे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, जाने कौन है ये

सभी को दिलाई जाएगी आतंकवाद विरोधी शपथ

पत्र में कहा गया है कि सभी कार्यालयों और सार्वजनिक क्षेत्रों में आतंकवाद विरोधी शपथ भी दिलाई जाएगी। इसके अलावा डिजिटल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आतंकवाद विरोधी संदेश को भी प्रसारित किया जा सकता है। पत्र में कहा गया है कि केंद्र सरकार के कार्यालयों में 21 मई को शनिवार होने के चलते अवकाश रहेगा। ऐसे में 20 मई को शपथ दिलवाई जा सकती है। हालांकि, राज्य सरकार के दफ्तरों या जहां शनिवार का अवकाश नहीं है वहां 21 मई को ही शपथ दिलवाई जाए।