UAE के नए राष्ट्रपति होंगे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, जाने कौन है ये

New President of UAE : दुबई। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का कल निधन हुआ था। इसके बाद राष्ट्रपति की कुर्सी खाली हो गई थी।

Edited By: , May 14, 2022 / 05:16 PM IST

New President of UAE : दुबई। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का कल निधन हुआ था। इसके बाद राष्ट्रपति की कुर्सी खाली हो गई थी। वहीं, UAE को अब अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है। शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान UAE के अगले राष्ट्रपति होंगे। संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का 13 मई को निधन हुआ था।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : ज्ञानवापी मस्जिद मामला: सर्वे में शामिल एक्सपर्ट ने कहा- कल्पना से बहुत ज्यादा है वहां… कल भी होगा सर्वे

40 दिन का शोक घोषित

देश के राष्ट्रपति के निधन के बाद राष्ट्रपति मामलों के मंत्रालय ने राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का निधन पर दुख व्यक्त करते हुए 40 दिनों का शोक रखने की घोषणा की थी। इसके अलावा सभी मंत्रालयों और प्राइवेट सेक्टर में भी तीन दिन तक कामकाज बंद रहेगा।

यह भी पढ़े : शख्स का ट्रेन में अखबार बेचने का खतरनाक अंदाज़, खरीदने के लिए कर देगा मजबूर, देखें Video

भारत में एक दिन का राजकीय शोक

राष्ट्रपति शेख खलीफा के निधन के बाद उनके सम्मान में भारत में भी एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया था। एक दिन के राजकीय शोक के दौरान, सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया गया और मनोरंजन का भी कोई आधिकारिक कार्यक्रमआज आयोजित नहीं होगा।

यह भी पढ़े : हिमेश रेशमिया का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना नामुमकिन, सोनू निगम से लेकर यो यो हनी और अरिजीत सिंह हुए फेल 

पीएम मोदी ने जताया शोक

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने UAE राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाह्यान के निधन पर शोक जताया। पीएम मोदी ने कहा कि उनके नेतृत्व में भारत और यूएई के संबंध समृद्ध हुए। नाहयान का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 73 साल के थे। शेख खलीफा तीन नवंबर 2004 से यूएई के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक के रूप में सेवाएं दे रहे थे।